मल्लिकार्जुन खड़गे का आरोप, देश की बदहाल अर्थव्यवस्था के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

|

Updated: 08 Mar 2021, 12:38 PM IST

Breaking :

  • कांग्रेस ने देश की बदहाल अर्थव्यवस्था के लिए केंद्र को ठहराया दोषी।
  • सरकार महंगाई के मुद्दे पर बहस नहीं कराना चाहती।

 

नई दिल्ली। आज से बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हो गया है। राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों के विरोध की वजह से पहले 11 बजे तक के लिए और उसके बाद 1 बजे तक के लिए स्थागित कर दिया है। इस बीच राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़के ने आरोप लगाया है कि कोरोना काल में आर्थिक स्थिति तितर-बितर हो गई है। देश की अर्थव्यवस्था को बदहाली की स्थिति तक पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया है।

बहस के लिए तैयार नहीं केंद्र सरकार

ऐसे मुद्दों को जब हम उठाना चाहते हैं तो सदन में हमें वक्त नहीं दिया जाता है। हमें ऐसे मुद्दों के लिए वक्त दिया जाए इसके लिए हम सदन में लड़ रहे हैं। हमारा संघर्ष जारी रहेगा। केंद्र सरकार महंगाई और प्राइस हाइक पर चर्चा नहीं कराना चाहती है।

विपक्षी सदस्यों की मांग पर राज्यसभा के सभापति और उप सभापति ने हंगामे कर रहे विपक्षी दलों के सदस्यों से पहले अहम अनुदान और बिलों पर चर्चा करने को कहा। आर्थिक मुद्दों पर चर्चा इसके बाद करने पर जोर दिया। इस पर विपक्षी सदस्य शांत नहीं हुआ। विपक्षी सदस्य सदन में हंगाम मचाते रहे। अब राज्यसभा के सभापति ने विपक्षी सदस्यों को चेतावनी देते हुए कहा कि हंगामा जारी रहने पर वो कार्रवाई करने के लिए मजबूर होंगे।