महाराष्ट्र: संजय राउत बोले- बीजेपी सरकार में शिवसेना को खत्‍म करने की हुई कोशिश, उद्धव ठाकरे 5 साल तक रहेंगे सीएम

संजय राउत ने कहा, यह अफवाह है कि शिवसेना के सीएम को 2.5 साल बाद बदल दिया जाएगा। जब 3 दलों ने सरकार बनाई, उन्होंने प्रतिबद्धता जताई और फैसला किया कि सीएम 5 साल के लिए उद्धव ठाकरे होंगे। अब अगर कोई इस बारे में बात करता है, तो यह झूठ और अफवाह के अलावा और कुछ नहीं है।

<p>Maharashtra: BJP government tried to eliminate Shiv Sena, Uddhav Thackeray remain CM for 5 years, Sanjay Raut Says</p>

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। ऐसा इसलिए है कि शिवसेना के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार में मनमुटाव की खबरें कई बार सामने आ चुकी हैं। अब एक बार फिर से कुछ महाराष्ट्र की सियासत में एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, कांग्रेस ने आगामी विधानसभा और निकाय चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा कर दी है। इसके बाद से सियासी गलियों में हलचल मचा है।

दूसरी तरफ 2.5 साल के कार्यकाल के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बदलने की खबरों ने भी सियासत गर्मा दी है। हालांकि, शिवसेना नेता संजय राउत ने इन खबरों को खारिज किया है और कहा है कि उद्धव ठाकरे अगले पांच साल तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे। इतना ही नहीं, भाजपा पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

यह भी पढ़ें
-

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ने शिवसेना पर कसा तंज, पिंजरे में बंद बाघ से दोस्ती नहीं करना चाहते

संजय राउत ने कहा, यह अफवाह है कि शिवसेना के सीएम को 2.5 साल बाद बदल दिया जाएगा। जब 3 दलों ने सरकार बनाई, उन्होंने प्रतिबद्धता जताई और फैसला किया कि सीएम 5 साल के लिए उद्धव ठाकरे होंगे। अब अगर कोई इस बारे में बात करता है, तो यह झूठ और अफवाह के अलावा और कुछ नहीं है।

एनसीपी ने कहा- 25 साल सीएम रहेंगे उद्धव

कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने के बयान आने के बाद महाराष्ट्र की सरकार में टूट की आशंकाएं तेज हो गई। चूंकि सजय राउत ने सामना में एक लेख में लिखा कि भाजपा लगातार झूठ फैला रही है कि महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री का कार्यकाल बांटा गया है और ढाई-ढाई साल का फॉर्म्युला था।

इसके जवाब में अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने कहा है कि उद्धव ठाकरे ही पांच साल तक सीएम रहेंगे। एनसीपी के नेता और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा, ‘ऐसी कोई बात नहीं है। उद्धव ही 5 साल सीएम रहेंगे और 5 साल ही क्यों 25 साल रहेंगे।’

https://twitter.com/ANI/status/1404023883301232658?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा सरकार में शिवसेना को खत्म करने की हुई कोशिश: संजय राउत

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने आरोप लगाया है कि जब पार्टी 2014 से 2019 के दौरान महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सत्ता में थी, तब उससे गुलामों की तरह व्यवहार किया गया और उसे राजनीतिक तौर पर समाप्त करने की कोशिश की गईं। हमारे समर्थन के कारण मिली ताकत का दुरुपयोग करके हमारी पार्टी को समाप्त करने की कोशिश की गई।

यह भी पढ़ें
-

पीएम से मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे- मैं नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था.. हमारी पार्टी अलग पर रिश्ता नहीं टूटा

बीते दिन शनिवार को राउत ने उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव में शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ”पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में शिवसेना का दर्जा दोयम था और गुलाम समझा जाता था।”

निकाय और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे: कांग्रेस

महाराष्ट्र में सरकार के अंदर चल रही उठापटक के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने स्पष्ट तौर पर कहा कि कांग्रेस आगामी विधानसभा और निकाय चुनाव अलग लड़ेगी। अमरावती में पटोले ने कहा, ‘मैं प्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष हूं। इसलिए अपनी पार्टी के विचार भी मैं ही रखूंगा। किसी दूसरी पार्टी का कोई नेता कांग्रेस के विचार नहीं रखेगा। मुझे नहीं पता कि शरद पवार ने क्या कहा। लेकिन कांग्रेस ने यह साफ कर दिया है कि राज्य में अगले सभी स्थानीय निकाय चुनावों से लेकर विधानसभा चुनावों में पार्टी अकेले ही लड़ेगी।’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.