चिराग ने कई सीटों पर JDU को दिया बड़ा झटका, बिगाड़ा नीतीश का समीकरण!

Bihar Election: बिहार में एक बार फिर NDA को बहुमत, चिराग ने कहा- यह पीएम मोदी की जीत
लोजपा ने कई सीटों पर JDU को पहुंचाया नुकसान, नीतीश का बिगाड़ा समीकरण!

<p>चिराग ने नीतीश कुमार को कई सीटों पर नुकसान पहुंचाया!</p>
नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election ) के परिणाम घोषित हो चुके हैं। NDA को पूर्ण बहुमत मिला है। लेकिन, इस चुनाव में बीजेपी की प्रदर्शन काफी अच्छी रही है। बीजेपी को जेडीयू से ज्यादा सीटें भी मिली है। वहीं, लोजपा के कारण जेडीयू को कई सीटों पर नुकसान भी हुआ है। इस लोजपा को एक सीट पर जीत मिली है, लेकिन उसने जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार का पूरा समीकरण बिगाड़ दिया।
पढ़ें- कांटे हैं इस कुर्सी में ! बिहार CM का बड़ा सिरदर्द, ये हैं वो 10 बड़ी चुनौतियां

लोजपा ने जेडीयू को पहुंचाया नुकसान

आंकड़ों को मुताबिक, लोजपा को एक सीट पर जीत मिली है। लेकिन, उसने कई सीटों पर जेडीयू का समीकरण बिगाड़ दिया। क्योंकि, लोजपा के मुखिया चिराग पासवान ने हर सीट पर जेडीयू उम्मीदवार के खिलाफ अपना प्रत्याशी खड़ा किया था। जानकारों का कहना है कि अगर लोजपा जेडीयू के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ती तो नीतीश कुमार को काफी फायदा हो सकता था। रिपोर्ट के अनुसार, तकरीबन डेढ़ दर्जन सीटों पर लोजपा ने जेडीयू को नुकसान पहुंचाया है। जबकि, एक सीट पर हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा और वीआईपी को भी लोजपा ने नुकसान पहुंचाया। गौरतलब है कि लोजपा ने मटिहानी सीट पर जीत हासिल की है, जहां उसने जेडीयू को शिकस्त दी। इतना ही नहीं कई सीटों पर लोजपा ने काफी वोट भी काटे हैं, जिसका नुकसान जेडीयू को उठना पड़ा।
कई सीटों पर नीतीश कुमार का बिगाड़ा समीकरण !

गौरतलब है कि इस बार लोजपा एनडीए से अकेले होकर चुनाव लड़ रही थी। चुनाव से पहले से ही जेडीयू मुखिया नीतीश कुमार चिराग पासवान के निशाने पर थे। उन्होंने साफ कहा था कि बिहार को नीतीश कुमार के शासन से मुक्त करना है। लिहाजा, उन्होंने जेडीयू को हर सीट पर टक्कर दी। कई सीटों पर लोजपा उम्मीदवार को अच्छे-खासे वोट भी मिले, जिसका सीधा असर जेडीयू पर पड़ा। चुनाव हारने के बाद भी चिराग पासवान ने कहा कि यह पीएम मोदी की जीत है। चिराग पासवा ने ट्वीट करते हुए लिखा, बिहार की जनता ने आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसा जताया है। जो परिणाम आए हैं, उससे यह साफ है की भाजपा के प्रति लोगों में उत्साह है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जीत है।
पढ़ें- बिहार चुनाव के नतीजे दे गए बीजेपी से लेकर जदयू और राजद को सबक, जानिए प्रमुख बातें
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.