Kerala : विधानसभा में यूडीएफ ने राज्यपाल के अभिभाषण किया विरोध, सीएम से की पद छोड़ने की मांग

|

Updated: 08 Jan 2021, 10:56 AM IST

  • केरल विधानसभा में हंगामा।
  • राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध।

नई दिल्ली। आज से केरल विधानसभा का 22वां सत्र प्रारंभ हुआ। आज केरल विधानसभा में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के अभिभाषण को विरोध कांग्रेस नेतृत्व वाली यूनाटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने किया। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस के विधायकों ने सदन के अंदर प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं उन्होंने मांग की कि सीएम पिनराई विजयन को अपना पद छोड़ देना चाहिए।

बता दें कि 29 जनवरी, 2020 को भी केरल में विपक्षी दल कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ विधायकों ने विधानसभा में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का रास्ता रोका और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ‘वापस जाओ' के नारे लगाए तथा बैनर दिखाए। यह घटना तब हुई जब मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन ने खान को नीति संबोधन के लिए विधानसभा को बुलाया। प्रदर्शन के तकरीबन 10 मिनट के बाद मार्शलों ने बल प्रयोग कर विपक्षी सदस्यों को हटाया और राज्यपाल के लिए आसन तक रास्ता बनाया।

करीब एक साल पहले राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के आसन तक पहुंचते ही राष्ट्रगान बजाया गया लेकिन विपक्ष के सदस्य आसन के समीप एकत्रित हो गए और राष्ट्रगान पूरा होने के तुरंत बाद उन्होंने ‘राज्यपाल वापस जाओ' के नारे लगाने शुरू कर दिए। जब खान ने अपना नीति संबोधन शुरू किया तो विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए विधानसभा से बहिर्गमन किया।