Jammu-Kashmir : गुपकर गठबंधन के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला बोले - पीपुल्स अलायंस राष्ट्र विरोधी जमात नहीं

|

Updated: 24 Oct 2020, 04:58 PM IST

  • नवगठित गुपकर गठबंधन के अध्यक्ष बने फारूक अब्दुल्ला।
  • केंद्र से जम्मू-कश्मीर को और स्वायत्तता देने की मांग की।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के श्रीनगर में पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर घोषणा के सदस्यों की बैठक के बाद नवनिर्मित गठबंधन के अध्यक्ष चुने गए फारूक अब्दुल्ला ( Farooq Abdullah ) ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर ( People Alliance for Guptkar ) की बैठक राष्ट्र-विरोधी जमात नहीं है। यह गठबंधन घाटी के लोगों की आवाज बनेगा। उन्होंने केंद्र सरकार ( Central Government ) से जम्मू-कश्मीर को और स्वायत्तता देने की मांग की है।

धारा-370 को फिर से बहाल करने की मांग की

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नवगठित गुपकर गठबंधन के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के अधिकारों को फिर से बहाल किया जाए। हमें धर्म के नाम पर विभाजित करने के प्रयास विफल होंगे। उन्होंने कहा कि यह कोई धार्मिक लड़ाई नहीं है। हमारा गठबंधन अपने अधिकारी के लिए संघर्ष जारी रखेगा।

बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर 15 अक्टूबर को गुपकार की पहली बैठक हुई थी। इस बैठक में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली अनुच्छेद 370 फिर से बहाल करने की मांग की गई थी।