Jammu-Kashmir : महबूबा मुफ्ती के आवास पर गुपकर की बैठक जारी, अहम फैसले की उम्मीद

|

Updated: 24 Oct 2020, 03:48 PM IST

  • पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के आवास पर गुपकर की बैठक जारी।
  • बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला भी शामिल।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के श्रीनगर स्थित आवास पर पीपुल्स अलायंस फॉर अलायसं गुपकर घोषणा के सदस्यों की बैठक जारी है। इस बैठक में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी शामिल हैं।

फारूक अब्दल्ला बनाए जा सकते हैं चेयरमैन

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के सियासी भविष्य को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं। बैठक में पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन का चेयरमैन तथा बाकी सदस्यों को भी पद दिए जाएंगे। अलायंस के सभी सदस्य आज आगे की रणनीति पर भी फैसला ले सकते हैं। आज इस बात की उम्मीद ज्यादा है कि फारूक अब्दुल्ला को चेयरमैन बनाया जाए। जबकि महबूबा मुफ्ती तथा सज्जाद गनी को भी अहम पद दिए जा सकते हैं।

आगामी रणनीति की रूपरेखा भी होगी तय

अभी तक यह ग्रुप बिना पदों के चल रहा है। बैठक के बाद चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, महासचिव तथा अन्य पद बनाकर इसकी घोषणा शाम तक कर दी जाएगी। इसके अलावा, इस बैठक में आने वाले दिनों में रणनीति के बारे में पूरी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी।

15 अक्टूबर को हुई थी पहली बैठक

आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के पर बैठक हुई थी। इस बैठक में महबूबा मुफ्ती ने पहली बार भाग लिया गया था। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की रिहाई के बाद जम्मू कश्मीर में एक बार फिर सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। गुरुवार को उन्होंने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली अनुच्छेद 370 बहाल करने की मांग की थी।