Gujarat Local Election: करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत विपक्ष के नेता ने दिया इस्तीफा

HIGHLIGHTS

Gujarat Local Election: चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने मंगलवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया।
सत्तारूढ़ भाजपा ने राज्य के सभी 31 जिला पंचायतों में जीत दर्ज की। जबकि 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की। इसके अलावा भाजपा ने कुल 8,474 सीटों में से 6,110 सीटें जीती हैं।

<p>Gujarat Local Election: Leader of opposition including PCC President resigns after controversial defeat</p>

अहमदाबाद। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा की बंपर जीत और कांग्रेस की हार के बाद एक बार फिर से कई सवाल खड़े हुए हैं। वहीं इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी शानदार प्रदर्शन किया है।

इधर करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर एक बार फिर से सियासी घमासात तेज हो गया है। हार के मद्देनजर पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने मंगलवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया।

लाइव शो में राहुल गांधी ने स्वीकार की भूल, बोले- आपातकाल लगाना दादी की गलती थी पर..

इस्तीफा देने के बाद चावड़ा ने कहा कि लोगों ने ईवीएम पर संदेह जताया है। लिहाजा इनकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा ‘प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के रूप में चुनाव परिणामों की जिम्मेदारी लेते हुए, मैंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अब वे एक पार्टी के एक सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर काम करेंगे।’ वहीं पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि अब भविष्य को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को फैसला करना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7znrb0

सभी जिला पंचायतों में BJP की जीत

आपको बता दें कि मंगलवार को सत्तारूढ़ भाजपा ने राज्य के सभी 31 जिला पंचायतों में जीत दर्ज की। जबकि 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की। इसके अलावा भाजपा ने कुल 8,474 सीटों में से 6,110 सीटें जीती हैं।

कांग्रेस की बात करें तो अब तक घोषित परिणाम के अनुसार, महज 1,768 सीटें जीत पाई है और केवल तीन नगरपालिकाओं में ही जीत हासिल कर सकी है। कांग्रेस जिला पंचायत में खाता खोलने में असफल रही।

राहुल गांधी ने दिखाया मार्शल आर्ट का कमाल, लगाया ऐसा दांव की फैन हो गए स्टूडेंट – देखें Video

बता दें कि इससे पहले गुजरात में पिछले महीने हुए निकाय चुनावों के पहले चरण में भी भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी छह नगर निगमों में जीत हासिल की थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7znr9o

कांग्रेस ने ईवीएम पर जताया संदेह

कांग्रेस ने हार के बाद ईवीएम पर सवाल खड़े किए हैं। चावड़ा ने कहा ‘चुनाव परिणाम हमारी अपेक्षाओं के बिल्कुल विपरीत हैं। हमें अपने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थीं, लेकिन परिणाम इसे प्रतिबिंबित नहीं करते। लोगों ने ईवीएम पर संदेह जताया है और इन सभी चीजों की जांच होनी चाहिए।’

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि धानाणी ने भी दिल्ली में पार्टी नेतृत्व को अपना इस्तीफा भेज दिया है। अब इन नेताओं के प्रतिस्थापन पर फैसला करना पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर निर्भर है।’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.