Corornavirus: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, आगे भी 'जनता कर्फ्यू' के लिए रहें तैयार

|

Published: 22 Mar 2020, 10:28 AM IST

  • Coronavirus के बीच UP CM का बड़ा बयान
  • yogi Adityanath बोले आगे भी जनता कर्फ्यू के लिए रहें तैयार
  • कोरोना को भगाना है तो ऐसे कदम आगे भी उठाने होंगे

नई दिल्ली। कोरोनावायरस का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। दुनिया के साथ-साथ देश में भी इस जानलेवा संक्रमण से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। भारत में अब तक 334 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जबकि पांच लोगों की मौत अब तक इस घातक संक्रमण से हो चुकी है।

जानलेवा कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार से लेकर हर राज्य की सरकारें लगातार जुटी हुई हैं। इस बीच पीएम मोदी ने भी लोगों से 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की, जिसका व्यापक असर भी देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग ने जारी की बड़ी चेतावनी, कई राज्यों में बढ़ रहा है कोरोनावायरस का खतरा

इस बीच जो बड़ी खबर सामने आ रही है वो ये कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी जनता कर्फ्यू को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देशभर के साथ-साथ यूपी में भी जनता कर्फ्यू को जनता का जोरदार समर्थन मिला है। उन्होंने दौरान उन्होंने साफ कहा कि कोरोना को भगाना है तो लोगों को ऐसे ही जनता कर्फ्यू के लिए आगे भी तैयार रहना होगा।

देशभर में सड़कें सुनसान पड़ी हैं। बाजारों में सन्नाटा है, लेकिन घरों में रौनक है। इसकी बड़ी वजह है कि देश में 'जनता कर्फ्यू'। इस कर्फ्यू का सीधा मकसद कोरोना को देश से भगाना है। यही वजह है कि 14 घंटे के लिए लोगों ने खुद को अपने-अपने घरों में कैद कर लिया है।
इस बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में जनता कर्फ्यू को सफल बताया है। सीएम योगी ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहें। क्योंकि देश से कोरोना को भगाना है तो जनता कर्फ्यू जैसे कदम ही इसके लिए कारगर तरीका है।
सीएम योगी आदित्यानाथ ने उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना के 27 में से 11 मरीज ठीक हुए हैं। सीएम योगी ने कहा जनता से अपील करते हुए कहा कि रात 9 बजे तक इसी तरह अपने घरों में रहें ताकि देश से कोरोना को भगाने में आपकी ये कोशिश काफी मददगार साबित होगी।