कांग्रेस में संकट के बीच CWC की बैठक कल, अध्यक्ष चुनाव पर होगा फैसला?

कल कांग्रेस वर्किग कमेटी की बैठक होने वाली है। इस बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एजेंडा तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव पर भी चर्चा हो सकती है।

<p>congress working committee meet 16 october, may discuss these issues</p>
नई दिल्ली। बीते कई दिनों से कांग्रेस में जारी संकट के बीच कल कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होने वाली है। पार्टी की परिस्थितयों को देखते हुए यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। कयास लगाए जा रहे है कि इस बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एजेंडा तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर भी कोई फैसला हो सकता है।
चुनाव के लिए बनेगी रणनीति
इसके साथ ही इस बैठक में चुनाव के मद्देनजर भाजपा को घेरने वाले मुद्दों पर भी पार्टी अपनी आगे की रणनीति तैयार करेगी। इनमें किसान आंदोलन, लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या, मंहगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे प्रमुख हैं। वहीं इस बैठक में G-23 के नेता एक बार फिर संगठन चुनाव को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर सकते हैं।
कौन होगा कांग्रेस अध्यक्ष
बता दें कि लंबे समय से पार्टी के दिग्गज नेता कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। वहीं गुलाम नबी आजाद समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने अध्यक्ष पद पर निर्णय लेने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाने की मांग की थी। अब जब यह बैठक होने जा रही है तो गांधी परिवार के करीबी नेता बैठक में उठने वाले मुद्दों के लिहाज से काउंटर तैयारी भी कर रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस में आमतौर पर गांधी परिवार के किसी सदस्य को ही पार्टी अध्यक्ष बनाया जाता है। फिलहाल सबकी निगाहें अब इस बैठक पर ही टिकी हुई हैं।
यह भी पढ़ें

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में निहंग सरबजीत ने किया सरेंडर

गौरतलब है कि इस बैठक से पहले कांग्रेस पंजाब में मचे सियासी घमासान को खत्म करना चाहती थी। इसके चलते ही कल नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के मसले को भी पार्टी ने सुलझा लिया। सिद्धू से मुलाकात के बाद हरीश रावत ने बताया कि वो पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कहा कि पार्टी का जो भी फैसला होगा वो मुझे मंजूर है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.