राजनीति

ट्रंप के भारत दौरे को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा- ‘गांधी के विचारों से मेल नहीं खाती स्वागत की तैयारी’

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर भारत में जमकर चल रही तैयारियां
कांग्रेस ने कहा कि ट्रंप के स्वागत की तैयारी महात्मा गांधी के विचार से मेल नहीं खाती

नई दिल्लीFeb 21, 2020 / 05:38 pm

Mohit sharma

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) के दौरे को लेकर भारत में जमकर तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ट्रंप का स्वागत दिल्ली से बाहर गुजरात के अहमदाबाद स्थित करेंगे और दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम ( Motera Stadium ) में दोनों नेता मंच भी साझा करेंगे।

वहीं, ट्रंप के आगमन से पहले कांग्रेस ने मोदी सरकार ( Modi Goverment ) को निशाना बनाया है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ( Congress leader Anand Sharma ) ने कहा कि अमरीका के राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारी महात्मा गांधी के विचार से मेल नहीं खाती है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार का दावा है कि सारा प्रबंधन एक “नागरिक अभिनंदन समिति” द्वारा किया जा रहा है। क्या डोनाल्ड ट्रंप इस समिति के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं? ये समिति कब बनी, पंजीकरण कब हुआ, इतना पैसा कहाँ से आया? वास्तविकता ये है कि सारा पैसा भारत और गुजरात सरकार का है।

महंत नृत्य गोपाल दास बोले— अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास नहीं, पूजन होगा

https://twitter.com/AnandSharmaINC?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस नेता ने कहा कि अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत के लिए गरीब का अपमान किया गया। दीवार बनाकर उसकी गरीबी को ढका गया। ये भाजपा सरकार की मानसिकता है। मगर जब देश बापू की 150वीं जयंती मना रहा है और बापू तो सादगी के प्रतीक थे और दरिद्र को नारायण मानते रहे हैं। ये बापू का सम्मान नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि जैसा कि अमरीकी राष्ट्रपति के कहा कि ने कहा है कि उनके से अच्छे संबंध है और प्रधानमंत्री ने उनको 50-70 लाख लोगों द्वारा स्वागत के लिए आश्वस्त किया है। ऐसे में हमें उम्मीद है कि देश के लंबित मुद्दों जैसे H1B1 वीजा, GSP का समाधान निकलेगा।

इस यात्रा में तीन चीजों को ध्यान में रखना जरूरी है- राष्ट्र की संप्रभुता, आत्मसम्मान और राष्ट्र हित। इस तरह के दौरों में गंभीरता होनी चाहिए, न कि सिर्फ फोटो तक सीमित रहे।

महाशिवरात्रि: पीएम मोदी और राहुल गांधी भी हैं शिवभक्त, तीर्थ यात्रा को मिला था यह फल

कर्नाटक: पूर्व मंत्री और जेडीएस नेता सी चन्निगप्पा का निधन, दौड़ी शोक की लहर

उधर, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आखिर किसके न्योते पर डोनाल्ड ट्रंप भारत आ रहे हैं। कांग्रेस नेता ने विदेश मंत्रालय के एक बयान का हवाला भी दिया।

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के भारतीय दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय से कहा गया था कि अहमदाबाद का कार्यक्रम किसी निजी संस्था के द्वारा आयोजित किए जाने की बात कही गई।

Home / Political / ट्रंप के भारत दौरे को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा- ‘गांधी के विचारों से मेल नहीं खाती स्वागत की तैयारी’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.