चुनाव की घोषणा पर सीएम ममता बनर्जी ने उठाए सवाल, कहा- पीएम मोदी-शाह के सुविधानुसार EC ने लिया फैसला

|

Updated: 26 Feb 2021, 09:54 PM IST

HIGHLIGHTS

  • ममता बनर्जी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि क्या चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के सुविधा को देखते हुए यह फैसला लिया है?
  • चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान कराने का फैसला लिया है।

कोलकाता। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही अब सियासी पारा चढ़ने लगा और राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गया।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान का ऐलान किया गया है, जबकि असम में तीन और केरल, तमिलनाडु व पुडुचेरी में एक चरण में वोटिंग होगी। बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग कराए जाने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए हैं।

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव 27 मार्च से, 2 मई को नतीजों की घोषणा

ममता बनर्जी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि क्या चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के सुविधा को देखते हुए यह फैसला लिया है? उन्होंने कहा कि मैं बंगाल की बेटी हूं, भाजपा से कहीं बेहतर राज्य को जानती हूं। आठ चरणों के बावजूद हम जीतेंगे। ममता ने कहा कि असम में तीन फेज में मतदान होगा, जबकि तमिलनाडु, केरल व पुडुचेरी में एक फेज में होगी। वहीं पश्चिम बंगाल में 8 राउंड में वोटिंग कराई जाएगी। यह गलत है।

चुनाव आयोग की घोषणा के फौरन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव आयोग ने एक ही जिले में दो या तीन फेज में वोटिंग कराने का फैसला लिया है, यह ठीक नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि हम 25 दक्षिण परगना में मजबूत हैं, इसीलिए जानबूझकर वहां तीन राउंड में वोटिंग कराने का फैसला लिया गया है।

भाजपा के दबाव में लिया फैसला

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया कि भाजपा के दबाव में बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग कराने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने वही किया है जो भाजपा ने कहा है।

ममता ने पूछा कि बाकी राज्यों की तरह ही बंगाल में एक ही फेज में मतदान क्यों नहीं कराया जा रही है? राजनीतिक बयान देते हुए ममता ने फिर से ये बात दौहराया कि बंगाल में कोई बंगाली ही राज करेगा।

बंगाल में ओवैसी बिगाड़ सकते हैं ममता दीदी का खेल, जानिए कैसे हो सकता है BJP का फायदा !

बता दें कि पश्चिम बंगाल में हमेशा से कई चरणों में मतदान होता रहा है। 2016 की बात करें तो 7 चरणों में मतदान कराया गया था।

पीएम मोदी पर भड़कीं ममता

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार चुनाव जीतने के लिए अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल नहीं कर सकती है। हम अपनी लड़ाई लड़ लेंगे। ममता बनर्जी ने सीधे तौर पर पीएम मोदी पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आप पीएम के तौर पर अपनी ताकत का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन भाजपा नेता के तौर पर ऐसा न करें। उन्होंने कहा कि यदि आपको ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल को आप दबा देंगे तो हम ऐसे कभी नहीं होने देंगे।