राजनीति

CM केजरीवाल ने PDW को दिया आदेश, 15 दिसंबर तक सभी सड़कों को बनाएं गड्ढा मुक्त, वरना होगी कार्रवाई

केजरीवाल ने पीडब्ल्यूडी को आदेश देते हुए कहा है कि अगले महीने तक सभी सड़कों को रिपेयर किया जाए।

नई दिल्लीNov 17, 2018 / 09:17 pm

Anil Kumar

CM केजरीवाल ने PDW को दिया आदेश, 15 दिसंबर तक सभी सड़कों को बनाएं गड्ढा मुक्त, वरना होगी कार्रवाई

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी की उन सभी सड़कों को रिपेयर करने के आदेश जारी किए हैं जिनमें गड्ढे बन गए हैं। केजरीवाल ने पीडब्ल्यूडी को आदेश देते हुए कहा है कि अगले महीने तक सभी सड़कों को रिपेयर किया जाए। आगे यह भी कहा कि पीडब्ल्यूडी सेक्रेटरी 15 दिसंबर को यह सर्टिफिकेट दें कि उनके विभाग के दायरे में आने वाली सभी सड़कों को ठीक कर दिया गया है। इसके अलावे पीडब्ल्यूडी सेक्रेटरी अपने जूनियर अफसरों से भी इसी तरह का सर्टिफिकेट लें। केजरीवाल ने कहा कि 15 दिसंबर के बाद सड़कों का इंस्पेक्शन किया जाएगा। यदि इसके बाद भी सड़कें खराब मिलीं तो संबंधित इंजिनियर्स के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

AAP पार्षद के घर पर चली गोलियां, सीएम केजरीवाल ने कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल, पूछा- क्या हो रहा है?

15 दिसंबर तक रिपेयर करने के दिए निर्देश

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल ने पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन को यह आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कि पीडब्ल्यूडी 1260 किमी लंबी सड़कों की देखरेख करती है। इन्ही सड़कों पर टूट-फूट और गड्ढों को लेकर जितनी भी शिकायतें हैं, उन सब पर कार्रवाई करने को कहा गया है। सीएम ने कहा है कि इस आदेश को सख्ती से लागू किया जाए, कोई ढिलाई न बरती जाए। सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि 15 दिसंबर के बाद पीडब्ल्यूडी के दायरे में आने वाली कोई भी सड़क खराब हालत में नहीं मिलनी चाहिए।

दिल्ली: पिकनिक स्पॉट बना सिग्नेचर ब्रिज, लोगों ने जमकर उड़ाई कानूनी की धज्जियां

विधायक के साथ आम जनता करेगी जांच

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि 15 दिसंबर के बाद संबंधित क्षेत्र के विधायक आम नागरिकों के साथ सड़कों का निरीक्षण करेंगे। इसके लिए हर विधानसभा क्षेत्र में विधायक की अगुवाई में आम नागरिकों की एक टीम बनाई जाएगी जो अलग-अलग इलाकों में जाकर सड़कों का निरीक्षण करेंगे। यदि किसी भी सड़क पर गड्ढा मिला तो संबंधित अधिकारियों से तवाब-तलब किया जाएगा। बता दें कि केजरीवाल ने यह भी कहा है कि शहर में जितने भी फुटओवरब्रिज हैं उसका रखरखाव सही तरीके से किया जाए और साफ सफाई पर पूरा ध्यान दिया जाए। आपतो बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ऐसा अभियान चलाया था लेकिन टाइमलाइन पूरा होने के बाद भी सड़कों पर बने गड्ढों को नहीं भरा जा सका। आलम यह है कि अभी भी सरकार के तमाम आदेश के बाद भी उत्तर प्रदेश की सड़कें बदहाल है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या केजरीवाल दिल्ली की सड़कों पर बने गड्ढों को निश्चित टाइमफ्रेम में भर पाएंगे।

Home / Political / CM केजरीवाल ने PDW को दिया आदेश, 15 दिसंबर तक सभी सड़कों को बनाएं गड्ढा मुक्त, वरना होगी कार्रवाई

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.