MP by election result : तीन विधानसभा की मतगणना शुरू, डबरा का रिजल्ट सबसे पहले, सबसे लास्ट में ग्वालियर पूर्व

|

Updated: 10 Nov 2020, 08:31 AM IST

प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव की वोटिंग तीन नवंबर को हुई थी

MP by election result : तीन विधानसभा की मतगणना शुरू, डबरा का रिजल्ट सबसे पहले, सबसे लास्ट में ग्वालियर पूर्व

ग्वालियर। प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव की वोटिंग तीन नवंबर को हुई थी। जिसका रिजल्ट मंगलवार को आ रहा है 28 विधानसभा सीटों की मतगणना जिला मुख्यालय में की जा रही है। ग्वालियर जिले में तीन सीटों की मतगणना होगी। जिसमें ग्वालियर,ग्वालियर पूर्व और डबरा विधानसभा शामिल है। मतगणना प्रेक्षकों की मौजूदगी में सुबह 7 बजे एमएलबी कॉलेज में स्थित स्ट्रांग रूम को पारदर्शिता के साथ खोला गया।

इस दौरान प्रेक्षक गण,कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, प्रत्याशियों के अभिकर्ता, आरओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इसके एक घंटे बाद तीनों विधानसभा के 35 प्रत्याशियों को मिले मतों की गिनती शुरू हुई। पहले आधा घंटे में डाक मतपत्रों की गिनती होगी। इसके बाद कंट्रोल यूनिट हर विधानसभा क्षेत्र की 14-14 टेबलों पर भेजी जाएंगी। इनके मतों की गिनती 8 बजे से प्रारंभ होगी। हालांकि परिणाम शाम तक ही आएंगे, लेकिन रुझान करीब चार घंटे बाद आना शुरू हो जाएंगे।

जिले की तीन विधानसभा
डबरा में 24 चक्र की मतगणना होगी।जिससे उम्मीद है कि डबरा का परिणाम पहले आएगा। वहीं ग्वालियर में 30 और ग्वालियर पूर्व विधानसभा में 32 चक्र में मतों की गिनती होगी। जिसका परिणाम सबसे लस्ट में आएगा।

मतगणना में यह है खास