विरोध का यह भी एक तारीका: भाजपा ने सीएम और कृषि मंत्री को भेजा दीवाली गिफ्ट में ‘बोरा’

– धान खरीदी में देरी पर पूर्व कृषि मंत्री साहू ने कहा- आज से भी धान खरीदी संभव .

रायपुर. प्रदेश में धान (paddy purchasing in chhattisgarh) को लेकर सियासत का दौर जारी है। राज्य सरकार ने देरी से ही सही लेकिन 1 दिसंबर से धान खरीदी (paddy purchasing in chhattisgarh) की घोषणा कर दी है, मगर भाजपा इस देरी को किसान के लिए भारी नुकसान बता रही है। यही वजह है कि भाजपा ने प्रतिकात्मक तौर पर दीपावली के उपहार स्वरूप बारदाना (बोरे) मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री के आवास भेजा।
आंकलन है कि इस साल धान का बंपर उत्पादन हुआ है। मगर, प्रदेश के किसान (farmers in chhattisgarh) धान खरीदी (paddy purchasing in chhattisgarh) को लेकर लगातार चितिंत है क्योंकि आधे जिलों मे कटाई हो चूकी है। ऐसे मे पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू ने बुधवार को रायपुर के मुख्य डाकघर जाकर बोरा गिफ्ट पैक करवाकर मंत्रियों के सरकारी आवास में पोस्ट करवाए।
इस दौरान साहू ने कहा कि हम लोकतंत्र का सम्मान करते है इसलिए अभी प्रतिकात्मक तौर पर सरकार को बोरा भेज रहे हैं क्योंकि राज्य सरकार बारदाना कमी का हवाला देकर अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। बिना वजह केंद्र सरकार पर दोष मढ़ रही है जबकि केंद्र ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सेंट्रल पूल मे चावल का कोटा भी बढ़ाया और तय रकम भी जारी की।
ऐसे मे इस सरकार की संवेदना जागे इसलिए ये कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार आज भी चाहे तो राशन दुकान व अन्य समितियों से बारदाना मंगवाकर धान खरीदी (paddy purchasing in chhattisgarh) शुरू सर सकती है। भाजपा नेता गौरीशंकर ने कहा कि सरकार की मंशा कम से कम धान खरीदना है, इसलिए नए-नए बहाने खोजे जा रहे हैं। अगर सरकार ने धान खरीदी जल्द प्रारंभ नहीं किया तो भाजपा और किसान मिलकर आंदोलन को बाध्य होंगे।

Read More Chhattisgarh News .

शासकीय स्कूलों के छात्रों से शिक्षकों ने लिया शुल्क, जिला शिक्षा अधिकारी से हुई शिकायत

सीएम हाउस के सुरक्षाकर्मियों से ग्रामीणों ने की बहस, पहुंचे थाने
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.