वेब सीरीज 'Tandav' के खिलाफ BJP ने शुरू किया 'जूता मारो आंदोलन', अमेजन का घेरेंगे दफ्तर

|

Published: 18 Jan 2021, 01:34 PM IST

  • अमेजन प्राइम की वेब सीरीज Tandav के खिलाफ बढ़ा विरोध
  • BJP ने शुरू किया जूता मारो आंदोलन
  • Amezon के दरफ्तर के बाहर प्रदर्शन

नई दिल्ली। अमेजन प्राइम ( Amezon Prime ) पर हाल में रिलीज हुई पॉलिटिकल वेब सीरीज 'तांडव' ( Tandav )को लेकर विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। अब भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने इस वेबसीरीज में हिंदू देवी देवताओं के अपमान को लेकर बड़ा कदम उठाया है। बीजेपी तांडव वेब सीरीज के खिलाफ 'जूता मारो आंदोलन' शुरू किया है।

बीजेपी की मांग है कि वेब सीरीज में से आपत्तिजनक संवाद और दृश्यों को हटाया जाए। आपको बता दें वेब सीरीज तांडव में सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया जैसे एक्टर्स ने काम किया है। ये वेब सीरीज शुक्रवार को रिलीज हुई है।

देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे दिन ही रफ्तार पड़ी सुस्त, जानिए किस वजह से सिर्फ 17 हजार लोगों ने ही लगाए टीके

वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद तूल पकड़ता ही जा रहा है। बीजेपी के विधायक राम कदम ने अभिनेता सैफ अली खान पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो एक बार फिर से उस वेब सीरीज का हिस्सा बने हैं, जिसमें हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है।

अमेजन के दफ्तर के बाहर प्रोटेस्ट
मुंबई में बीजेपी अमेजन दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन किया। अपने ट्विटर हैंडल के पर राम कदम ने लिखा कि सोमवार को बीजेपी अमेजन के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर उन्हें चेतावनी देगी कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले दृश्य दिखाने की हिम्मत ना करें।

इसके बाद कंपनी के खिलाफ BKC पुलिस स्टेशन में शिकायत दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान 'जूता मारो आंदोलन' चलाया जाएगा।

‘जूता मारो आंदोलन' के तहत अमेजन दफ्तर के बाहर धरना शुरू होगा। जब तक ये सारे लोग जेल की सलाखों के पीछे नहीं जाते, तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

राम कदम ने लिखा, आखिरकार क्यों हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है। ताजा उदाहरण नई वेब सीरीज तांडव है। सैफ अली खान एक बार फिर ऐसी फिल्म या सीरीज का हिस्सा हैं, जो हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाती है।

भगवान शिव का मजाक
डायरेक्टर अली अब्बास जफर को सीरीज से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा। एक्टर जीशान अयूब को माफी मांगनी होगी।

देशभर के राज्यों को लेकर सामने आई सूची, जानिए आपके यहां कब-कब लगेगा टीका और किस दिन रहेगी छुट्टी

जब तक जरूरी बदलाव नहीं होते तब तक तांडव का बहिष्कार किया जाएगा। इसके अलावा ट्विटर पर #tandavban ट्रेंड करने लगा है।

मामले ने इतना तूल पकड़ लिया है कि अब सरकार को भी इसमें दखल देना पड़ा है। वेब सीरीज को लेकर मिल रहीं तमाम शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन से सफाई मांगी है।