नरेंद्र मोदी के नाम स्टेडियम को लेकर बीजेपी से भी उठने लगी आवाजें, अब इस सांसद ने कसा तंज

|

Published: 26 Feb 2021, 11:36 AM IST

  • नरेंद्र मोदी के नाम स्टेडियम को लेकर बीजेपी में उठने लगीं आवाजें
  • विपक्ष को मिला बीजेपी सांसद का साथ
  • सांसद सुब्रहण्यम स्वामी ने ट्वीट के जरिए कसा तंज

नई दिल्ली। अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़ा स्टेडियम का नाम पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi Stadium ) के नाम पर रखे जाने को लेकर सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है। विपक्ष की ओर से सवाल उठाए जाने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के अंदर भी आवाजे उठने लगी हैं।

इसी कड़ी में अब बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ( Subramaniyan Swamy )ने पीएम मोदी के नाम स्टेडियम को लेकर तंज कसा है।

अंबानी परिवार को मिली जान से मारने की धमकी, खत में लिखा- मुकेश भाई ये तो अभी ट्रेलर है...जानिए संदिग्ध कार में लगा कौनसा नंबर प्लेट

सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम को सिर्फ मोटेरा स्टेडियम कहे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसा बोलना झूठ है। सुब्रमण्यन स्वामी ने ट्वीट किया, 'जब कोई यह कहता है कि मोदी स्टेडियम का पुराना नाम मोटेरा स्टेडियम था तो वह झूठ बोलता है। क्या सरदार पटेल स्टेडियम नाम नहीं था?'

आपको बता दें कि अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम का पुनर्निर्माण हुआ है और 1.32 लाख लोगों के बैठने की क्षमता वाला स्टेडियम तैयार किया गया है।

नवनिर्माण के बाद इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। हालांकि इससे पहले इसका नाम मोटेरा स्टेडिमय उससे पहले सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम था। ऐसे में बीजेपी सांसद ने इसी को लेकर तंज कसते हुए ट्वीट किया है।

गुजरात सरकार ने दी ये सफाई
नए नामकरण के बाद से ही सरकार आलोचना झेल रही है, लेकिन गुजरात सरकार ने इस पर अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि सरदार पटेल के नाम स्पोर्ट्स एन्क्लेव बन रहा है।

इस एन्क्लेव के अंतर्गत ही स्टेडियम होगा, जो उसका एक हिस्सा है। स्पोर्ट्स एन्क्लेव में फुटबॉल, हॉकी समेत तमाम खेलों के लिए व्यवस्था की जाएगी।

विपक्ष ने देश के पहले गृहमंत्री का बताया था अपमान
सरकार का यह बयान विपक्ष के उन आरोपों के बाद आया था, जिनमें कहा गया था कि सरकार ने सरदार पटेल की जगह पर मोदी के नाम से स्टेडियम बनाया है और यह देश के पहले गृहमंत्री का अपमान है। अब भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने भी इशारों में तंज कसा है।

कोरोना संकट के बीच बनी एक डोज वाली वैक्सीन, पहले से 66 फीसदी ज्यादा असरदार होने का किया जा रहा दावा

विपक्ष को मिला स्वामी का साथ
विपक्ष के सवालों को अब बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी का भी साथ मिल गया है। स्वामी ने भी ट्वीट के सहारे मोदी के नाम पर स्टेडियम किए जाने को लेकर तंज कसा है।

आपको बता दें कि सुब्रमण्यन स्वामी बीते कई सालों से बीजेपी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। भले ही वह खुलकर अपनी राय नहीं रखते हैं, लेकिन इशारों में वह अकसर तंज कसते रहते हैं।

किसान आंदोलन को लेकर भी उन्होंने सरकार से उलट अपनी राय जाहिर की थी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम के उद्घाटन के मौके पर होम मिनिस्टर अमित शाह ने नामकरण को लेकर कहा था कि यह पीएम नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। ऐसे में इसका नाम उन पर ही रखा गया है।

वह जब सूबे के सीएम थे, तब ही उन्होंने इसके बारे में प्लान बनाया था और अब जाकर वह साकार हुआ है।