पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को बीजेपी ने दिया MLC का टिकट, यहां से लड़ेंगे चुनाव

|

Updated: 16 Jan 2021, 06:58 PM IST

  • BJP ने UP की छह और बिहार की एक MLC सीट के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए
  • बिहार में खाली हुई एकमात्र सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को टिकट दिया है

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने शनिवार को यूपी की छह और बिहार की एक विधान परिषद ( MLC Election in Bihar ) सदस्य सीट के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए। बिहार में खाली हुई एकमात्र सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ( Shahnawaz Hussain ) को टिकट दिया है। संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी शाहनवाज हुसैन को बिहार से एमएलसी बनाकर उनके अनुभवों का राज्य की राजनीति में इस्तेमाल करने की कोशिश में है।

Health Minister Harshvardhan बोले- कोविड वैक्सीन 'संजीवनी' की तरह काम करेगी, अफवाहों पर न दें ध्यान

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की छह सीटों के लिए उम्मीदवार तय किए

भाजपा की तरफ से शनिवार को जारी आधिकारिक सूची के मुताबिक उत्तर प्रदेश से कुंवर मानवेंद्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्वनी त्यागी, डॉ. धर्मवीर प्रजापति और सुरेंद्र चौधरी को टिकट मिला है। इस प्रकार भाजपा ने उत्तर प्रदेश की छह सीटों के लिए उम्मीदवार तय किए हैं। जबकि बिहार में एक सीट के विधान परिषद उपचुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को मैदान में उतारा है। राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश और बिहार में होने जा रहे विधान परिषद चुनाव के लिए नामों पर मंजूरी दी है।

हैदराबाद: पूर्व डीजीपी के घर से नायाब पौधा चोरी, पुलिस ने पता लगाने को किया दिन-रात एक

उत्तर प्रदेश में 12 सीटों पर चुनाव

आपको बता देें कि बिहार की दो विधान परिषद सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 11 जनवरी को शुरू हुई थी, जबकि इसकी आखिरी तारीख 19 जनवरी है। इसमें विनोद नारायण झा के बाद खाली हुए स्थान वाली सीट का कार्यकाल अभी 21 जुलाई 2022 तक बचा हुआ है। जबकि अन्य सीट जिस पर सुशील कुमार मोदी वाली सीट का कार्यकाल छह मई 2024 तक जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश में होने वाले एमएलसी चुनाव की बात करें तो यहां 12 सीटों पर चुनाव होने हैं।

Farmer Protest: केंद्र और किसानों के बीच वार्ता एक बार फिर बेनतीजा, अब 19 को होगी बातचीत

भारतीय जनता पार्टी ने इन 12 सीटों में से छह पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इन नामों में सुरेंद्र चौधरी, धर्मवीर प्रजापति, अश्वनी त्यागी, सलिल विश्रोई, गोविंद नारायण शुक्ला और कुंवर मानवेंद्र सिंह शामिल हैं।