Bihar Politics: चिराग पासवान को लगा बड़ा झटका, LJP छोड़कर JDU में शामिल होंगे पांच दर्जन नेता

|

Updated: 16 Feb 2021, 04:12 PM IST

HIGHLIGHTS

  • Bihar Politics: चिराग पासवान की पार्टी छोड़ कर पांच दर्जन से अधिक नेताओं ने नीतीश कुमार के साथ आने की घोषणा कर दी है।
  • बताया जा रहा है कि एलजेपी के कई जिलाध्‍यक्ष, पांच दर्जन से अधिक बड़े नेता व सैकड़ों कार्यकर्ता 18 फरवरी को जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल होंगे।

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव में कांटे के मुकाबले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी सरकार बचाने में सफल रहे, तो वहीं NDA से अलग होकर चुनाव लड़ने वाले चिराग पासवान को एक के बाद एक बड़े झटके लगातार लग रहे हैं।

दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में चुनाव के बाद से सबसे बड़ी बगावत देखने को मिल रहा है। चिराग पासवान की पार्टी छोड़ कर पांच दर्जन से अधिक नेताओं ने नीतीश कुमार के साथ आने की घोषणा कर दी है। बताया जा रहा है कि एलजेपी के कई जिलाध्‍यक्ष, पांच दर्जन से अधिक बड़े नेता व सैकड़ों कार्यकर्ता 18 फरवरी को जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल होंगे।

Bihar: कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, NDA में शामिल हो सकते हैं पार्टी के 11 MLA

एलजेपी से निष्‍कासित पूर्व प्रवक्‍ता केशव सिंह ने सनसनीखेज दावा करते हुए बताया कि एलजेपी छोड़ रहे बागी नेताओं ने चिराग पासवान पर धोखाधड़ी का मुकदमा करने का भी फैसला किया है। बता दें कि इससे पहले चुनाव के बाद जनवरी में एलजेपी के 27 नेताओं ने एक साथ इस्‍तीफा दिया था और राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को समर्थन दिया था।

18 फरवरी को होंगे शामिल

केशव सिंह ने बताया कि एलजेपी नेता 18 फरवरी को जेडीयू में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को जेडीयू के पटना कार्यालय में मिलन समारोह आयोजित किया गया है, जिसमें एलजेपी के बागी शिरकत करेंगे। केशव सिंह ने कहा कि वे खुद भी जेडीयू की सदस्‍यता ग्रहण करेंगे।

बिहार: तेज प्रताप यादव का खुलासा: इस नेता की वजह से बिगड़ी पिता लालू यादव की तबीयत

उन्होंने बताया कि इस मिलन समारोह में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी, विधान पार्षद नीरज कुमार तथा मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे।