बिहार: 'मैं तेजस्वी यादव बोल रहा हूं DM साहब' वीडियो वायरल, जानिए क्यों भड़के BJP और JDU

|

Updated: 21 Jan 2021, 06:29 PM IST

  • तेजस्वी यादव का पटना के जिलाधिकारी के साथ बातचीत का एक वीडियो गुरुवार को वायरल
  • तेजस्वी ने DM से मोबाइल पर कहा कि अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग में जगह क्यों नहीं दी जा रही

पटना। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav Leader of Opposition in Bihar Legislative Assembly ) का पटना के जिलाधिकारी (DM Patna ) के साथ बातचीत का एक वीडियो गुरुवार को वायरल ( Video viral ) हो रहा है। इसे लेकर जहां भाजपा और जदयू के नेता भड़के हुए हैं, वहीं तेजस्वी ने कहा कि जब एक जनप्रतिनिधि से अधिकारी का बात करने का तरीका ऐसा है, तब आप खुद समझ सकते हैं। दरअसल यह मामला बुधवार की रात का है। नियुक्ति की मांग को लेकर पटना में धरना दे रहे शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) पहुंच गए। इस दौरान, तेजस्वी ने पटना के जिलाधिकारी से बात की। यही वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Corona Vaccine से 600 लोगों को साइड इफेक्ट, जानिए इस मुद्दे पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री

जिलाधिकारी तेजस्वी की आवाज पहचान नहीं सके

इस वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि 'मैं तेजस्वी यादव बोल रहा हूं डीएम साहब' , बोलने के बाद अधिकारी का अंदाज बदल गया। संभवत: जिलाधिकारी तेजस्वी की आवाज पहचान नहीं सके। वीडियो में तेजस्वी पटना के जिलाधिकारी से मोबाइल पर कहा कि अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग में जगह क्यों नहीं दी जा रही है? इनके लोकतांत्रिक अधिकारियों का दमन क्यों किया जा रहा है? उल्लेखनीय है कि मंगलवार रात पुलिस ने अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग धरना स्थल से हटा दिया था तथा उन्हें धरना स्थल पर बैठने की अनुमति पुलिस और प्रशासन नहीं दे रहे थे। तेजस्वी से बात करने के बाद धरना देने की अनुमति अभ्यर्थियों को मिल गई।

Good News: अब इंजेक्शन से नहीं नाक से दी जाएगी कोरोना वैक्सीन! Nasal vaccine के ट्रायल को मिली मंजूरी

भाजपा और जदयू ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा

इस मामले में गुरुवार को जब तेजस्वी यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, "आपलोग खुद देख सकते हैं। मुख्यमंत्री कहते हैं कि अधिकारियों के नंबर सार्वजनिक किए जा रहे हैं और अधिकारियों के बातचीत करने का अंदाज क्या है?" इधर, इस मामले को लेकर भाजपा और जदयू ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है। भाजपा के प्रवक्ता विनोद शर्मा ने कहा है कि, "शिक्षा को लेकर हमारी सरकार गंभीर है। राजद के शासनकाल में बिहार में शिक्षा व्यवस्था को चैपट हो गई थी, आज वे शिक्षा की बात कर रहे हैं।" वहीं जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि तेजस्वी खुद को उपमुख्यमंत्री ही समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे विपक्ष के नेता हैं।