Bihar Election : राहुल गांधी का पलटवार - पीएम ने क्यों नहीं की प्रवासी मजदूरों की मदद?

|

Updated: 23 Oct 2020, 02:28 PM IST

 

  • अब पीएम और सीएम से प्रवासी मजदूर करेंगे अपना हिसाब बराबर।
  • बिहार रेजिमेंट के जवानों का पीएम मोदी ने अपमान किया।

नई दिल्ली। बिहार के रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Pm Narendra Modi ) की ओर से विपक्ष पर किए गए हमले का जवाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने नवादा की रैली से दिया। उन्होंने महागठबंधन ( Mahagathbandhan ) की ओर से नवादा में आयोजित रैली में चीन द्वारा भारतीय सीमा में घुसकर किए गए अतिक्रमण और प्रवासी मजदूरों ( Migrant Laborers ) का मसला उठाकर मोदी और नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि अब इसका जवाब सत्ताधारी गठबंधन को देना होगा।

Sanjay Raut : दूसरे राज्यों की तरह बिहार के लोग भी बीजेपी के खिलाफ करेंगे वोट

प्रवासी मजदूरों की पीएम ने मदद नहीं की

केरल के वयनार से सांसद राहुल गांधी ने अपनी पहली जनसभा में कोरोना संकट के दौरान प्रवासी मजदूरों के पलायन का मसला उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनता की अदालत में घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि जब देशभर के अलग-अलग शहरों में प्रवासी मजदूर बेघर होने के बाद सड़कों पर आ गए। उनके पास खाने को कुछ नहीं था, तब पीएम मोदी और नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) ने उन्हें भगवान भरोसे क्यों छोड़ दिया। उन्होंने कहा मोदी जी यही प्रवासी मजदूरों की सच्चाई है। अब प्रदेश की जनता आपसे इसका हिसाब पूरा करेगी।

Bihar Election : पीएम मोदी बोले - देश सरकार के फैसलों से चलेगी न कि लूटने वालों की मर्जी से

मोदी और नीतीश को जनता देगी जवाब

महागठब्ंधन की संयुक्त चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बिहार की जनता सच का साथ देगी। साथ ही केंद्र की मोदी और बिहार में नीतीश कुमार के छलावे की राजनीति का करारा जवाब देने का काम करेगी।

बिहार रेजिमेंट के जवानों का हुआ अपमान

राहुल गांधी ने कहा कि जब गलवान में बिहार रेजिमेंट ( Bihar Regiment ) के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया। अहम सवाल ये है। लद्दाख मैं गया हूं, लद्दाख में हिंदुस्तान की सीमा पर बिहार के युवा अपना खून-पसीना देकर देश की सीमा की रक्षा करते हैं। चीन ने हमारे 20 जवानों को शहीद किया और हमारी जमीन पर कब्जा किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया।

Bihar Election : बीजेपी के 21 बागी जेडीयू के खिलाफ, नीतीश ने खेला ये दांव