Bihar: Tejashwi पर आग बबूला Nitish- बस बहुत हुआ, अब और बर्दाश्त नहीं करूंगा

|

Updated: 27 Nov 2020, 08:16 PM IST

  • बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना
  • तेजस्वी की टिप्पणी से आग बबूला हुए नीतीश कुमार, किया पलटवार

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar ) ने शुक्रवार को सदन में नेता प्रतिपक्ष तेेजस्वी यादव ( RJD leader Tejashwi Yadav ) पर आग बबूला हो गए। नीतीश कुमार ने कहा कि तेजस्वी उनके भाई समान दोस्त (लालू प्रसाद यादव) का बेटा है, इसलिए वह उनकी बात नजरअंदाज कर देते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। तेजस्वी ने नीतीश कुमार को 1991 के एक मर्डर केस का आरोपी बताया था। इसके साथ नीतीश पर कंटेंट चोरी का आरोप लगाते हुए इस प्रकरण में उन पर लगाए गए 25 हजार रुपए के जुर्माने का भी जिक्र किया था।

Nepal ने नहीं उठाया कालापानी, लिपुलेक, लिम्पियाधुरा‌ का मामला, PM ओली ने कहा बातचीत से सुलझाएंगे विवाद

नीतीश कुमार इस दौरान काफी गुस्से में दिखाई दिए

राज्यपाल फागू चौहान के अभिभाषण के तुरंत बाद बोलने उठे नीतीश कुमार इस दौरान काफी गुस्से में दिखाई दिए। इस बीच तेजस्वी यादव दोबारा अपनी सीट से उठे और नीतीश पर हमला बोलने लगे। तभी संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी नीतीश कुमार के बचाव में उतरे। विजय कुमार ने कहा कि जिस केस की तेजस्वी बाद कर रहे हैं, उसमें सुप्रीम कोर्ट नीतीश कुमार को क्लीन चिट दे चुकी है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से सदन की कार्यवाही से आपत्तिजनक टिप्पणियों को हटाने की मांग की। हालांकि स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि वह इस मामले की जांच कराएंगे और फिर कोई कार्रवाई करेंगे।

Farmer Protest को Rahul Gandhi का समर्थन- केंद्र को वापस लेने होंगे काले कानून

West Bengal: ममता बनर्जी को झटका, सुवेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

वह मेरे भाई समान दोस्त का बेटा

सदन में बोल रहे नीतीश कुमार ने कहा कि वह बेतुके आरोप लगाए जा रहे हैं औ झूठ बोले रहे हैं। मैं केवल इस लिए चुप रहता हूं क्योंकि वह मेरे भाई समान दोस्त का बेटा है। मैं यह सोचकर भी सारी बात सुनता रहता हूं कि वह अपने आप को सुधार लेगा। नीतीश ने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि उनको पता होना चाहिए हैं कि मैं ही वो नेता हूं, जिसने उनके पिता को विधायक दल का नेता बनाया था। यहां तक कि वह मेरी वजह से ही बिहार के उपमुख्यमंत्री तक बने और वह इस तरह की बात बना रहे हैं। नीतीश ने यह भी कहा कि मैंने उनसे कहा है कि वह मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को साबित करें, लेकिन वो ऐसा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे केस में आए अदालत के आदेश के बारे में सब जानते हैं, बावजूद इसके वह इसको बार बार दोहराते रहते हैं। मैंने सबकुछ बर्दाश्त किया, लेकिन अब और नहीं।

 

Related Stories