Bihar : विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की संगठन की मजबूती पर जोर, इस बार सप्तर्षि संभालेंगे बूथ

BJP ने संगठन की मजबूती पर सबसे ज्यादा जोर देने का फैसला लिया।
Central and State Government की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं बीजेपी कार्यकर्ता।

<p>बिहार चुनाव में BJP ने संगठन की मजबूती पर सबसे ज्यादा जोर देने का फैसला लिया।</p>
नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 ( Bihar Assembly Election 2020 ) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) न अपनी तैयारी शुरू कर दी है। चुनावी जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने संगठन की मजबूती पर सबसे ज्यादा जोर देने का फैसला लिया है। इस बात रणनीति ( BJP Strategy ) को प्रभावी बनाने में संगठन के उच्च पदाधिकारी बिहार में डेरा डालने लगे हैं।
शुक्रवार से पार्टी की क्षेत्रीय बैठक शुरू हुई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव ( BJP General Secratory Bhupendra Yadav ) ने पार्टी के प्रदेश से लेकर निचली इकाई तक को और मजबूत करने को कहा। संगठन मजबूत होगा तभी जनता को जनहित की योजनाओं की जानकारी मिलेगी। कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं। मोदी सरकार ( Modi Government ) ने पिछले एक वर्षों में जो ऐतिहासिक निर्णय लिये है उसे जन-जन तक बताएं। बूथ पर सप्तर्षियों का गठन और इनके द्वारा किए जा रहे गतिविधियों की समीक्षा की।
पीएम मोदी ने किया चीनी मंशा का पर्दाफाश, अंडमान में fast track strategy पर काम रहा है भारत

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ( Dr Sanjay Jaiswal ) ने कहा कि बिहार जनसंवाद वर्चुअल रैली ( Virtual Rally ) के माध्यम से केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाया जा रहा है। जनसंवाद कार्यक्रम बिहार के अलग-अलग विधानसभा में सफलता पूर्वक चल रहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरी मुस्तैदी के साथ लगकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लगें है। क्षेत्रीय बैठक दो सत्र में चलाये गये। नेताओं से आह्वान किया कि संगठन का कार्य करते हुए कोरोना महामारी ( Coronavirus Pandemic ) से बचाव व जनता को इसके बारे में जागरूक करने को कहा।
Railway Board के डीजी एएस खाटी बोले – किसी की नौकरी नहीं जाएगी, बदल सकती है जिम्मेदारी

विपक्ष को नहीं दिख रहा है काम

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ( Sushil Kumar Modi ) ने कहा कि विपक्ष को सरकार का काम नहीं दिख रहा है। केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से जनता के लिए चलाए जा रहे कार्य की जानकारी दी। बिहार के प्रवासी मजदूरों ( Migrant Laborer ) को विशेष ट्रेन ( Special Train ) से लोगों को घर लाने की मांग को स्वीकार कर बिहार के मजदूरों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय केंद्र ने लिया। 21 लाख मजदूर विशेष ट्रेन से बिहार लाए गए और 20 लाख मजदूरों के खाते में एक-एक हजार दिया।
15 हजार क्वारंटाइन सेंटर बनाकर कोरोना महामारी से देश के विभिन्न कोने से आये मजदूरों को बचाने का हर संभव प्रयास किया गया। लेकिन, बिहार के विपक्षी दलों को केन्द्र व राज्य सरकार के काम नहीं दिख रहे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.