Bihar: चुनाव प्रचार से लौट रहे इस दिग्गज नेता पर जानलेवा हमला, पुलिस मौके पर पहुंची

Bihar Assembly Election के बीच पूर्णिया के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में RLSP उम्मीदवार पर हमला
बाइक पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने RLSP उम्मीदवार रमेश कुशवाहा ( Ramesh Kushwaha ) पर गोली चलाई

<p>Bihar: चुनाव प्रचार से लौट रहे इस दिग्गज नेता पर जानलेवा हमला, पुलिस मौके पर पहुंची</p>

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) के बीच बड़ी खबर सामने आई है। पूर्णिया के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में RLSP (राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) के उम्मीदवार पर हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार बाइक पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने RLSP उम्मीदवार रमेश कुशवाहा ( Ramesh Kushwaha ) पर गोली चलाई। हालांकि राहत की बात यह रही कि रमेश कुशवाहा इस हमले में बाल-बाल बच गए। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ( Bihar Police ) ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर ली है।

West Bengal में ताजा हालातों के लेकर राज्यपाल चिंतित, कहा-संविधान से दूर हो रहा शासन

3 नवंबर को 94 सीटों पर होना है मतदान

बताया जा रहा है कि यह घटना उस समय की है जब RLSP उम्मीदवार रमेश कुशवाहा चुनाव प्रचार से लौट रहे थे, तभी बाइक पर सवार बदमाशों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर रोकने का प्रयास किया। जिसके बाद उन्होंने कुशवाहा पर गोली चली दी। कुशवाहा का आरोप है कि सत्ता पक्ष घबराकर इस तरह से हमले करवा रहा हैै। आरोप कि सत्ता पक्ष के लोग लगातार उनके समर्थकों को भी धमका रहे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान होना है। इस चरण के चुनाव में पटना साहिब से मंत्री नंदकिशोर यादव, मधुबन से मंत्री रंधीर सिंह, नालंदा से श्रवण कुमार, राघोपुर से तेजस्वी यादव, हसनपुर से तेजप्रताप यादव, बांकीपुर से लव सिन्हा सहित कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं। इस चरण में 1,463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। चुनाव आयोग द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चुनाव को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Jyotiraditya Scindia का कमलनाथ पर निशाना, बोले- मैं जनता का सेवक, सेवा करूंगा

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) और महागठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला है। इसके अलावा चुनावी में मैदान में एक फ्रंट भी शामिल है। इस फ्रंट का नाम ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट रखा गया है। इस फ्रंट में कुल 6 राजनीतिक पार्टियां शामिल हैं। फ्रंट की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा होंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.