भाजपा के बाद आप ने दिया कांग्रेस को झटका, पार्षद गुड्डी देवी जाटव समेत कई ने थामी झाड़ू

|

Updated: 17 Feb 2021, 10:50 PM IST

  • कांग्रेस की पार्षद गुड्डी देवी समेत कई नेता आम आदमी पार्टी में शामिल।
  • आप नेता दिलीप पांडे ने टोपी और पटका पहना कर पार्टी में स्वागत किया।
  • गुड्डी देवी एमसीडी में भाजपा के किए गए कुकर्मों को उजागर करती रही हैं।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के बाद सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कांग्रेस को बड़ा झटका दिया। अरविंद केजरीवाल सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस की मौजूदा पार्षद गुड्डी देवी जाटव समेत कई अन्य कार्यकर्ता आप में शामिल हो गए। आप के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने टोपी और पटका पहना कर सभी का पार्टी में स्वागत किया।

DANICS के नए अधिकारियों का स्वागत, दिल्ली के मुख्य सचिव ने दिए जरूरी टिप्स

दिलीप पांडे ने पार्टी मुख्यालय में बुधवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आप सरकार का छोटा सा परिवार धीरे-धीरे बड़ा हो रहा है और उसी क्रम में आज तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के मलकागंज वार्ड से कांग्रेस की वर्तमान पार्षदा गुड्डी देवी जाटव अपनी पूरी टीम और सैकड़ों शुभ चिंतकों व समर्थकों के साथ आप परिवार का हिस्सा बन रही हैं। हमें विश्वास है कि इनके जुड़ने से पूरी दिल्ली, उत्तर पूर्वी लोकसभा, विधानसभा के अंदर ये खंभा पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और शक्तिशाली होता है। इनका आप में शामिल होना, यह संदेश देता है कि पिछले लगभग 15 साल में एमसीडी के अंदर भारतीय जनता पार्टी का जो कुशासन, भ्रष्टाचार है और उस भ्रष्टाचार के खिलाफ इस बार पूरी दिल्ली अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व के साथ न सिर्फ लड़ेगी, बल्कि जो कुकर्म और भ्रष्टाचार भाजपा ने किए हैं, उनके मुंह पर जोरदार तमाचा मारेगी।

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा, पिछले कई दिन बहुत ही खुशी के दिन रहे हैं। लगातार एक से बढ़कर एक नए नाम दिल्ली आप के साथ जुड़ रहे हैं। मैं गुड्डी जाटव के सभी बयान देखता हूं। वो सदन के अंदर जो प्रश्न उठाती हैं और जिस प्रकार से उन्होंने काम किया है, एक तरीके से देखा जाए तो वे कांग्रेस की पार्षदा तो हैं, लेकिन वे सभी काम बिल्कुल आप पार्षदों की तरह करती हैं। मुझे खुशी है कि गुड्डी जाटव के आने से तिमारपुर तो मजबूत होगा ही और साथ ही साथ पूरे नॉर्थ एमसीडी के अंदर जो दिल्ली की जनता के अंदर जंग छिड़ी हुई है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी को एमसीडी से बाहर करना है, उस जंग को एक बड़ी मजबूती मिलेगी, एक बड़ी ताकत मिलेगी।

गुड्डी देवी जाटव ने कहा कि जब एक नई बहू परिवार में शामिल होती है, तो एक नई जिंदगी की शुरुआत होती है। ठीक वैसे ही आम आदमी पार्टी मेरा परिवार बनने जा रहा है। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए अपने साथियों का धन्यवाद करती हूं। उन्होंने कहा, दिलीप पांडे 2020 में जब जीत कर आए तो उन्होंने मुझे बड़ा स्नेह दिया। ये वही चीजें हैं, जो समाज में हमें कार्य करने में मदद करती हैं। मेरी दिली तौर पर इच्छा रही है कि मैं समाज की सेवा करूं और अपने परिवार का साथ दूं। आज पूरी की पूरी आम आदमी पार्टी मेरा परिवार बनने जा रही है। कहते हैं कि वादा नहीं करना चाहिए, लेकिन कोशिश पूरी करनी चाहिए, क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है।

आप में शामिल होने वाले वरिष्ठ लोगों में मुख्य रूप से निम्न लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कीः

1) गुड्डी जाटव, कांग्रेसी निगम पार्षद
2) चंद्र प्रकाश प्रजापति, अध्यक्ष मलकागंज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी
3) सुमन त्यागी अध्यक्ष मलकागंज महिला कांग्रेस कमेटी
4) त्रिलोक चंद अंबेडकर क्रिकेट क्लब डे-नाईट पूर्व कप्तान
5) हरि सिंह प्रजापति, प्रजापति अखिल भारतीय संघ के राष्ट्रीय वीसी
6) रमेश जाटव पूर्व अध्यक्ष एसबी-एसटी मोर्चा
7) महेन्द्र जाटव, अध्यक्ष शिवरात्रि कमेटी
8) ममता सूरी, अध्यक्ष एनजीओ
9) नीलम सक्सेना, अध्यक्ष नारी शक्ति आरडब्ल्यूएएस
10) संजय प्रधान, मलकागंज
11) योगेश राजपूत, सचिव, राजपूत समाज
12) अनिल मल्होत्रा, 2004 पूर्व प्रत्याशी कांग्रेस पार्टी
13) मदन लाल, पूर्व पीएनबी अधिकारी
14) सुधा राजपूत, अध्यक्ष प्रगति महिला समाज
15) राकेश जैन, महासचिव आर्य युवा जैन
16) अनुष्का, अध्यक्ष किन्नर