जयपुर में बनी कटलरी में खाना खाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

-शहर के अरुण पाबूवाल ने तैयार किया ‘ट्रंप कलेक्शन’-गोल्ड-सिल्वर प्लेटेड टेबलवेयर पर की गई है रॉयल नक्काशी

<p>जयपुर में बनी कटलरी में खाना खाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप</p>
जयपुर. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे में जयपुर भी उनकी मेहमाननवाजी में हिस्सेदारी निभा कर इसका गवाह बनने जा रहा है। प्रेसिडेंट ट्रंप 24 फरवरी को पत्नी, बेटी और दामाद के साथ दो दिवसीय दौरे पर इंडिया आ रहे हैं। इसे लेकर शहर में उनके लिए विशेष टेबलवेयर और कटलरी डिजाइन की गई है। गोल्ड और सिल्वर प्लेटेड कटलरी में ही ट्रंप परिवार दिल्ली स्थित होटल में ब्रेकफास्ट और डिनर करेगा। शहर के अरुण पाबूवाल ने अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के लिए विशेष रूप से टेबलवेयर तैयार किए हैं, जिसे ‘ट्रंप कलेक्शन’ का नाम दिया गया है। ये कलेक्शन जयपुर के आतिथ्य की झलक भी पेश करेगा। पाबूवाल इससे पहले साल 2010 और 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबाम के भारत दौर के लिए भी टेबलवेयर तैयार कर चुके हैं।
तीन हफ्ते में बनकर तैयार
उन्होंने बताया कि डिनर सेट सहित पूरी कटलरी को तैयार करने में करीब तीन सप्ताह का समय लगा है। करीब 20 कारीगरों की टीम ने इस पूरे कलेक्शन को तैयार किया है। पाबूवाल ने बताया कि पूरी कटलरी ब्रास और कॉपर में तैयार किए गए हैं और इप पर गोल्ड और सिल्वर की कोटिंग की गई है। इस पर नक्काशी भी की गई है, जो इसे और भी खूबसूरत बनाती है। इस कटलरी कलेक्शन में सर्विंग प्लेट्स, बोल, डिनर प्लेट्स, फ्रूट ट्रे, स्पून, फोर्क, टी-कप, टी-बोल, ग्लास और कैंडल लैम्प शामिल हैं। जिससे ट्रंप परिवार की मेहमाननवाजी की जाएगी।
वल्र्डकप ट्रॉफी भी की तैयार
पाबूवाल इससे पहले 1987 वल्र्ड कप और 1989 की वल्र्ड सीरीज के कप सहित आइआइसी की कई महत्वपूर्ण ट्रॉफी भी बना चुके हैं। उन्होंने मिस वल्र्ड, गोल्फ और टेनिस टूर्नामेंट की भी कई ट्रॉफीज बनाई हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.