एफटीआइआइ में राजस्थान का प्रतिनिधित्व, निशांत का चयन

एक्टिंग विषय में देश के 10 स्टूडेंट्स का सलेक्शन, ऑनलाइन क्लासेज शुरू

<p>एफटीआइआइ में राजस्थान का प्रतिनिधित्व, निशांत का चयन,एफटीआइआइ में राजस्थान का प्रतिनिधित्व, निशांत का चयन,एफटीआइआइ में राजस्थान का प्रतिनिधित्व, निशांत का चयन</p>
अनुराग त्रिवेदी
जयपुर. देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में शुमार फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ( एफटीआइआइ) में इस बार राजस्थान का प्रतिनिधित्व एक्टर निशांत कुमार कर रहे हैं। निशांत का चयन इंस्टीट्यूट के एक्टिंग विभाग में किया गया है। निशांत सहित कुल 10 स्टूडेंट्स को इंस्टीट्यूट के एक्टिंग विषय में जगह मिली है। इससे पहले भी जयपुर से कई स्टूडेंट्स ने एफटीआइआइ में पढ़ाई कर बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान मिली है। निशांत कुमार ने बताया कि यह उनका तीसरा अटेम्प्ट था, पिछले साल भी इसमें फर्स्ट राउंड क्लियर हो गया था, लेकिन इंटरव्यू राउंड में जर्मनी में होने के कारण इसमें प्रवेश नहीं मिल पाया। इस बार पूरी तैयारी के साथ प्रिपरेश की और सफलता हासिल की।
छह साल से जयपुर में थिएटर

निशांत ने बताया कि पिछले छह साल से जयपुर में थिएटर से जुड़ा हुआ था और विभिन्न थिएटर डायरेक्टर्स के निर्देशन में लगभग 20 नाटकों का हिस्सा बना हूं। मूलत: बिहार से ताल्लुक रखने वाले निशांत ने बताया कि जयपुर में अभिषेक गोस्वामी, चन्द्रदीप हाड़ा, विशाल विजय और संकेत जैन के निर्देशन में नाटकों में अभिनय किया है। इसके अलावा ‘डांडिया”, ‘गिल्ट” जैसी शॉर्ट फिल्म्स, “हियर इज अनादर स्टोरी” वेब सीरीज सहित कई प्रोजेक्ट का भी हिस्सा रहा हूं। मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर की ओर से यंग थिएटर स्कॉलरशिप भी मिल चुकी है। इसके अलावा जर्मन स्कॉलरशिप के तहत तीन महीने जर्मनी में आर्टिस्ट रेजिडेंसी का हिस्सा भी बना हूं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.