महीनों बाद...बड़े पर्दे पर रोशनी देखी तो आंखें भर आईं

|

Published: 13 Jul 2021, 06:59 PM IST

अनलॉक: सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज की तैयारियां, सप्ताहभर में हो जाएंगे चालू

अनुराग त्रिवेदी
जयपुर. कोरोना के कारण बन्द हुए सिनेमाघरों को वापस खोलने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। सिनेमाघरों में काम करने वाले कर्मचारी महीनों बाद ऑडिटोरियम के भीतर पहुंचे और बड़े पर्दे पर रोशनी देखी तो आंखें भर आईं।
गौरतलब है कि राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ सिनेमाघर खोलने की छूट दी है। इसकी गाइडलाइन जारी होने के बाद संचालक अपने कर्मचारियों को काम पर बुला रहे हैं। जानकारी के मुताबिक सप्ताहभर में शहर के सिनेमाघर दर्शकों के लिए पूरी तरह चालू हो जाएंगे। इसके लिए साफ-सफाई, मार्किंग, बैठक व्यवस्था की जा रही है। तकनीकी स्टाफ स्क्रीनिंग से जुड़ी मशीनरी की सर्विसि में जुट गया है।

पुरानी फिल्मों से होगी वापसी

जानकारी के मुताबिक मल्टीप्लेक्स और सिंगल थिएटर्स अब फिल्म रिलीज को लेकर डिस्ट्रिब्यूटर्स और एग्जीबिटर्स से सम्पर्क में जुट गए हैं। अभी नई फिल्मों की रिलीज संभव नहीं है, ऐसे में पुरानी फिल्में ही दिखाने की तैयारी है। कुछ जगह पुरानी सुपरहिट फिल्में दिखाई जाएंगी।

वैक्सीन लगवा चुके दर्शकों को मिलेगा प्रवेश
गाइडलाइन के मुताबिक सिनेमाघर 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता के साथ खुलेंगे। उन्हीं दर्शकों को प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने वैक्सीन की पहली डोज लगवा रखी हो। सिनेमाघर संचालक अपनी वेबसाइट और टिकट विंडो पर इसकी जानाकारी देंगे। ऑनलाइन टिकट लेने वालों को भी अपने वैक्सीनेशन की जानकारी देनी होगी।

दिल को सुकून मिला

एक सिनेमाघर से 30 साल से जुड़े कर्मचारी ने बताया, महीनों बाद ऑडिटोरियम में प्रवेश किया तो दिल को बहुत सुकून मिला। कई कर्मचारियों की नौकरी तो चली गई थी। अब सिनेमाघर खुल रहे हैं तो ऐसे कर्मचारियों को फिर से काम पर बुलाया जा रहा है।