जलियावाला बाग की शहादत को समर्पित होगा जन साहित्य पर्व

राजस्थान यूनिवर्सिटी के देराश्री शिक्षक सदन में 15 से 17 नवम्बर तक होगा आयोजन, तीन दिवसीय आयोजन में होंगे नौ सत्र, थीम है भारत के 100 साल

<p>जलियावाला बाग की शहादत को समर्पित होगा जन साहित्य पर्व</p>
जयपुर. जनवादी लेखक संघ और जन संस्कृति मंच की ओर से राजस्थान यूनिवर्सिटी के देराश्री शिक्षक सदन में 15 नवम्बर से जन साहित्य पर्व की शुरुआत होगी। प्रेस क्लब मंे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए कार्यक्रम के संयोजक संदीप मिल, जनवादी लेखक संघ के राघवेन्द्र रावत और वरिष्ठ पत्रकार ओम सैनी ने तीन दिवसीय इस समारोह के बारे में विस्तार से बताया। राघवेन्द्र रावत ने बताया कि यह पर्व इस बार जलियावाला बाग की शहादत को समर्पित होगा और इसकी थीम भारत के 100 साल रखी गई है। आयोजन में जलियावाला बाग की शहादत के बाद भारत की सौ साल की यात्रा पर चर्चा होगी, जिसमें साहित्य, संस्कृति, पत्रकारिता, विज्ञान, इतिहास, सिनेमा सहित कई विषयों पर कुल ९ सत्र होंगे। इन सत्रों में देश के प्रतिष्ठित साहित्यकार, चिंतक, वैज्ञानिक और कलाकार शामिल होंगे।
होगी नाटक की रिहर्स रीडिंग
कार्यक्रम में विभिन्न सत्रों के अलावा फिल्म स्क्रीनिंग,पेंटिंग एग्जीबिशन, काव्य पाठ और नाटक की रिहर्स रीडिंग खास होगी। आखिरी दिन अभिषेक मुद्गल के निर्देशन में नाटक की रिहर्स रीडिंग होगी। जन साहित्य पर्व में प्रो. आनंद कुमार, लाल बहादुर वर्मा, प्रो. मुस्ताक अली, संजीव कुमार, आलोक श्रीवास्तव, अशोक भौमिक, बादल सरोज, मुरली मनोहर प्रसाद, अनिता भारती, सुधा चौधरी, भंवर मेघवंशी, प्रो. गोपाल प्रधान, दिनेश अरोल, पंकज बिष्ट सहित कई वक्ता संबोधित करेंगे। उद्घाटन सत्र ‘संघर्ष की विरासतÓ होगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.