Latest News in Hindi

लिरिसिस्ट के बाद म्यूजिक कंपोजर के रूप में जयपुर के कुणाल वर्मा ने बनाई पहचान

|

Feb, 12 2020 09:34:37 (IST)

कुणाल के लिखे और कंपोज किए गाने 'तू याद आया' सिंगर अदनाम सामी ने गाया है, 'मलंग' के टाइटल ट्रेक सहित अब तक 18 फिल्मों के लिख चुके हैं गाने

जयपुर. 'मैंने जयपुर में रहते हुए कुछ गानों की कंपोजिशन तैयार की थी, लेकिन मुम्बई में बतौर लिरिसिस्ट ही आया था। 'चीट इंडिया' फिल्म के सॉन्ग 'फिर मुलाकात' और अरमान मलिक के एलबम 'टूटे ख्वाब' में बतौर सहायक कंपोजर के रूप में काम किया। इंडिपेडेंट म्यूजिक कंपोज करना मेरी प्रायोरिटी में था, लेकिन यह कभी नहीं सोचा था कि अदनान सामी जैसे सिंगर के लिए गाना कंपोज करूंगा। यह मेरे लिए बहुत खास मौका है, क्योंकि 'तू याद आया' के साथ मेरे इंडस्ट्री में १०० गाने कंपलीट हो गए हैं।' यह कहना है, लिरिसिस्ट और म्यूजिक कंपोजर कुणाल वर्मा का। पत्रिका प्लस से बात करते हुए कुणाल ने कहा कि यह गाना मैंने बहुत पहले लिखा था और इसे मैंने भूषण कुमार को सुनाया हुआ था, उन्हें यह काफी पसंद आया था।
अदनान ने इसका म्यूजिक तैयार करने के लिए कहा

कुणाल ने कहा कि जब मैं पहली बार इस गाने के लिए अदनान सामी से मिला, तब मुझे लग रहा था कि इसके लिरिक्स पर काम करना होगा, लेकिन पहली मुलाकात में अदनान ने कहा कि इस गाने को सिंगल बनाना चाहता हूं। मैं ऐसे गाने की तलाश में ही था और इसकी लिखावट बहुत शानदार है। इसका म्यूजिक भी तुम्हें की करना चाहिए। इस बाद मैंने आदित्य देव के साथ इसकी प्लानिंग की। इस गाने के लिए हमने 70 म्यूजिशियंस को साथ लेकर रिकॉर्डिंग की। इसमें ४० वायलिन, ८ विमोला, छह ढोलक, छह तबला, गिटार, फ्लूट और परकशन आर्टिस्ट शामिल थे। इसमें अदनान ने तबले और पियानों पर भी अपनी क्रिएटिविटी दिखाई है, यहां उनकी अंगुलियों का जादू देखने को मिलेगा। जब गाना बनकर तैयार हुआ तो अदनाम और भूषण कुमार ने सबसे ज्यादा एप्रिसिएट किया। यह गाना रिलीज हो चुका है और एक दिन में ही इसे मिलियन व्यूज मिल चुके हैं और ट्रेडिंग में भी चल रहा है।
'तुम ही आना' को मिली प्रशंसा

उन्होंने बताया कि 'मरजावां' फिल्म में मैंने 'तुम ही आना' सॉन्ग लिखा था, जिसे काफी पसंद किया गया है और बहुत सारी प्रशंसा मिली है। इसके बाद इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'मलंग' के लिए भी तीन गाने लिखे थे, जिसमें टाइटल ट्रेक के अलावा 'हमराह' और 'हुई मलंग' जैसे सॉन्ग शामिल हुए हैं। मेरी बॉलीवुड में एंट्री 'हमारी अधूरी कहानी' फिल्म के गाने से हुई थी, जब तक मैंने १८ फिल्मों के लिए गाने लिखे हैं और हालही एक सर्वे में बॉलीवुड के बेस्ट लिरिस्टि के टॉप ५ में जगह दी गई थी।

Related Stories