100 एपिसोड पूरे, थ्री मिलियन लोग जुड़े

|

Published: 31 Jul 2020, 09:50 PM IST

वर्चुअल वल्र्ड में भी पॉपुलर है जेएलएफ
लॉकडाउन में शुरू हुए जेएलएफ ब्रेव न्यू वल्र्ड को मिल रहे हैं मिलियन व्यूज

वर्चुअल राह पर जयपुर लिटरेचर फे स्टिवल, सितम्बर में वर्चुअल होगा जेएलएफ लंदन

जयपुर. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल की लोकप्रियता वर्चुअल वल्र्ड में भी तेजी से बढ़ रही है। लॉकडाउन में शुरू हुआ जेएलएफ ब्रेव न्यू वल्र्ड इन दिनों काफी पॉपुरैलिटी बटोर रहा है। इस डिजिटल सीरीज में पोयट्री, स्टोरी, एनवायर्नमेंट, राइटिंग स्किल्स, पॉलिटिक्स, वॉर, स्ट्रगल, आर्ट, म्यूजिक, फूड और फै शन सहित विभिन्न विषयों और सम सामायिक मुद्दों को शामिल किया जा रहा है। यही वजह है कि बहुत कम समय में जेएलएफ ब्रेव न्यू वल्र्ड से तीन मिलियन लोग प्रत्यक्ष रूप से जुड़ गए हैं और इसकी रीच करीब नौ मिलियन लोगों तक है।

100 एपिसोड हुए पूरे
जेएलएफ के प्रोड्यूसर संजॉय के रॉय ने बताया कि बुधवार को थ्री मिलियन व्यूज के साथ जेएलएफ ब्रेव न्यू वल्र्ड के १०० एपिसोड पूरे हो गए हैंं। जेएलएफ के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इन सेशंस को काफी पसंद किया जा रहा है। स्पीकर्स की बात करें तो इनमें रस्किन बॉन्ड, दलाई लामा, अभिजीत वी बनर्जी, बेंजामिन मोजर, शशि थरूर और शुभा मुद्गल सहित देश और विदेश के कई बड़े नाम शामिल हैं। इस डिजिटल सीरीज के जरिए व्यूवर्स क्वेशंच भी पूछ सकते हैं।
....
सितम्बर में लंदन में होगा वर्चुअल जेएलएफ
कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में बदली स्थिति को देखते हुए अब जेएलएफ फे स्टिवल्स ने भी वर्चुअल प्लेटफॉर्म चुन लिया है। जेएफएल लंदन स्थगित होकर सितम्बर में होगा और वो भी वर्चुअल। हर साल यह फे स्टिवल द ब्रिटिश लाइब्रेरी में आयोजित किया जाता है, जिसमें नामी स्पीकर्स देश-दुनिया के विभिन्न मुद्दों को उठाते हैं, लेकिन फिलहाल बाहर के देशों में होने वाला जेएलएफ वर्चुअल राह पर चल निकला है।