सस्टेनेबिलिटी, डिजाइन और ऑटोमोबाइल आर्ट का बिखरेगा जादू

कार्टिस्ट की ओर से जेकेके में शुरू होगी एग्जीबिशन, स्क्रेप से बने फर्नीचर और इंस्टॉलेशन होंगे खास, देशभर के नामचीन कलाकार वर्कशॉप में शेयर करेंगे अनुभव

<p>सस्टेनेबिलिटी, डिजाइन और ऑटोमोबाइल आर्ट का बिखरेगा का जादू</p>
अनुराग त्रिवेदी
जयपुर. कार्टिस्ट जयपुर और जवाहर कला केन्द्र के सहयोग से अलंकार आर्ट गैलेरी में शनिवार से ‘सस्टेन बाय कार्टिस्ट’ एग्जीबिशन की शुरुआत होगी। इस एग्जीबिशन का उद्घाटन कला एवं संस्कृति मंत्री बीडी कल्ला करेंगे। इसमें पुरानी कारों के पाट्स और ऑटोमोटिव वेस्ट के उपयोग से तैयार डिजाइनर फर्नीचर की कलाकृतियों को प्रदर्शित किया जाएगा। जेकेके की महानिदेशक मुग्धा सिन्हा ने बताया कि आने वाले समय के लिए सस्टेनेबिलिटी एक महत्वपूर्ण कदम होगा और यह एग्जीबिशन पर्यावरण को बचाने की पहल का काम करेगी। स्क्रेप से बनी कलाकृतियां कैसे लोगों के लिए उपयोगी हो सकती है, इस एग्जीबिशन के जरिए दिखाया जाएगा।
9 दिवसीय इवेंट में होगी छह वर्कशॉप

कार्टिस्ट के फाउंडर हिमांशु जांगिड ने बताया कि नौ दिवसीय इस एग्जीबिशन में सस्टेनेबिलिटी, डिजाइन और ऑटोमोबाइल पर 6 वर्कशॉप्स का आयोजन किया जाएगा। कंटेम्पररी आर्टिस्ट सिद्धार्थ करारवल ‘आर्ट ऑफ अपसाइक्लिंग’, लाइफस्टाइल एंड ट्रैवल फोटोग्राफर चिंटू पाठक ‘ऑर्ट ऑफ क्लिकिंग कार्स’, अनीता शर्मा ‘ड्रीम-ड्राइव-डिसेब्लिटी’, फैशन एंड टेक्सटाइल डिजाइनर श्रेया अजेश ‘सस्टेनेबिलिटी एंड फैशन’, दिनेश दत्त ओझा ‘डिजाइन विथ पेपर फोल्ड’ और विंटेज क्लासिक कार रिस्टोरर हिमांशु जांगिड़ ‘डू इट योरसेल्फ (कार मेंटेनेंस)’ विषय पर रूबरू होंगे।
आर्ट इंस्टॉलेशन होंगे खास

सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए इस एग्जीबिशन में कई तरह की एक्टिविटीज आयोजित होगी। इसमें आर्ट कार डिस्प्ले, आर्ट इंस्टॉलेशन डिस्प्ले, मैं भी कार्टिस्ट पॉइंट खास होंगे। यहां आम लोग आकर आर्टिस्ट्स के साथ पेंट कर सकेंगे। इस दौरान चिल्ड्रन ड्रॉइंग प्रतियोगिता, जेकेके के क्यूरेटेड वॉक शामिल है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.