तालाब पहुंचकर पुलिस ने शुरू की खोजबीन, एक साथ सैकड़ों शराब की बोतलें देख हो गई हैरान

|

Updated: 13 Oct 2021, 10:20 PM IST

यों तो शराब तस्करी की तमाम खबरें सामने आती रहती हैं, लेकिन बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी के बीच एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा। मुजफ्फरपुर जिले में पुलिस ने एक एक तालाब की तलाशी ली और यहां से उसे सैकड़ों बोतलें बरामद हुईं।

पटना। कहते हैं चोर चोरी से जाए, लेकिन हेराफेरी से नहीं, और हकीकत में यह बात सही भी साबित होती है। जहां पुलिस लगातार नए-नए तरीके अपनाकर चोरों को काबू में करती रहती है, चोर भी आए दिन ऐसी साजिश रचते हैं कि पता चलने पर पुलिस के लिए भी यकीन करना मुश्किल हो जाता है। अब ताजा मामला बिहार का है, जहां पर एक सूचना पर पुलिस ने एक तालाब की तलाशी ली और फिर उसे एक के बाद एक सैकड़ों विदेशी शराब की बोतलें मिलती गईं।

दरअसल, बिहार में सरकार ने पूर्ण शराबबंदी लागू कर रखी है। हालांकि अक्सर बिहार में शराब तस्करी की वारदातों का खुलासा होता रहता है। आए दिन बिहार के कई इलाकों से शराब बरामदगी की खबरें आना आम बात है। पुलिस और उत्पाद विभाग पूर्ण शराबबंदी को लागू करने के लिए लगातार पूरी कोशिश में जुटे हैं, लेकिन माफिया भी शराब लाने और छिपाने के लिए अनोखे और तरह-तरह के हथकंडे अपनाते नजर आते हैं।

अब एक ऐसा ही ताजा मामला मुजफ्फरपुर के मुशहरी थाना क्षेत्र में सामने आया है। यहां पुलिस ने एक तालाब की तलाशी ली और उसके अंदर से 477 लीटर शराब बरामद की। मुजफ्फरपुर (पूर्वी) के पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार पांडेय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

IMAGE CREDIT: IANS

पांडेय ने बताया कि इस संबंध में पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी। गुप्त सूचना के मुताबिक गौशाला रोड में पानी से भरे एक तालाबनुमा गड्ढे में बड़ी मात्रा में शराब छिपाई गई थी।

सूचना मिलते ही मुशहरी थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और वहां पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी के दौरान पुलिस टीम को पानी के भीतर कीचड़ में छिपाकर रखे गए तकरीबन 53 कार्टन बरामद हुए। इन कार्टन में लगभग 477 लीटर विदेशी शराब मौजूद थी।

मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि शराब माफियाओं ने इन शराब की बोतलों को छिपाने के लिए बेहद अनोखा तरीका अपना रखा था। उन्होंने शराब के कार्टन को प्लास्टिक के बोरे में रखा और फिर पानी के करीब 10 फीट नीचे कीचड़ में छिपा दिया था। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से इन शराब की बोतलों को पानी से बाहर निकलवाया। उन्होंने बताया कि शराब तस्कर के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

IMAGE CREDIT: IANS

वहीं, मुजफ्फरपुर जिले के सर्किट हाउस के पास से भी मंगलवार रात उत्पाद विभाग ने एक ट्रक से 491 कार्टन शराब बरामद की। बरामद की गई इस शराब की कीमत लगभग करीब 50 लाख रुपये आंकी गई है और पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार राय ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार टीम सक्रिय हुई। मंगलवार रात को सघन जांच अभियान चलाया गया और इस दौरान एक ट्रक से 491 कार्टन शराब बरामद की गई। पकड़ा गया ट्रक सिलीगुड़ी से छपरा जा रहा था। पंजाब के गुरदासपुर निवासी सुखदेव सिंह ट्रक चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।