जिला अस्पताल के बाहर खुले में बनाई अस्थायी ओपीडी

संक्रमण प्रभावित मरीजों के लिए अलग व्यवस्था

<p>Temporary OPD made in the open outside the district hospital</p>
पन्ना. जिला अस्पताल आने वाले संक्रमित मरीज अस्पताल भवन के अंदर न घुसने पाएं, इसके लिए अस्पताल भवन के बाहर पोर्च के पास खुले में ओपीडी बनाई गई है। उनका पंजीयन भी अस्पताल भवन के बाहर किया जा रहा है। बाहर ही डॉक्टर द्वारा समुचित दवाएं लिख दी जाती हैं। इससे मौसमी बीमारियों, सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार के मरीज अब अस्पताल के अंदर नहीं पहुंच पाएंगे। वार्डों में भर्ती मरीजों को संक्रमण न हो इसके लिए यह व्यवस्था की गई है।
बाहर से आए श्रमिकों की जांच
जिला अस्पताल की टीम ने बार आए श्रमिकों व परिजनों की सेहत की जांच की। दोपहर में डायमंड चौक पर एक दर्जन से अधिक पलायनकर्ताओं के आने की जानकारी मिलने के बाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने मौके पर पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण किया।
जानकारी छुपाने पर होगी एफआइआर
सीएमएचओ डॉ.़ एलके तिवारी ने कहा, हर व्यक्ति को अस्पताल लाना उचित नहीं है। इससे अनावश्यक भीड़ बढ़ेगी। डॉक्टर काम नहीं कर पाएंगे। स्वस्थ व्यक्ति भी संक्रमित हो सकता है। इसलिए घर पर ही 14 दिन तक रहना बेहतर है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी चेकअप के बाद जिसे जरूरत है, उसे अस्पताल पहुंचा रहे हैं। बाहर से आए प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी स्वास्थ्य विभाग या संबंधित अधिकारी को दें। 14 दिन के होम आइसोलेशन की सलाह दी जा रही है। धारा 144 लागू है। इसमें यह भी स्पष्ट किया गया है जो भी संक्रमित व्यक्ति घर से बाहर जाएगा और दूसरों को संक्रमित करेगा उसके विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.