पन्ना

दिव्यांग का दर्द देखकर गाड़ी रुकवाकर तुरंत उतरे कलेक्टर, बाइक से पहुंचाया

कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने रास्ते में रुककर दिव्यांग की मदद की

पन्नाSep 28, 2021 / 02:44 pm

deepak deewan

कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने रास्ते में रुककर दिव्यांग की मदद की

पन्ना. मानवीयता और संवेदनशीलता अब खत्म हो गए शब्द लगते हैं. खासतौर पर प्रशासनिक अधिकारियों में तो ये गुण मानो गुम ही हो चुके हैं. हालांकि एक आईएएस ने इस बात को झुठला दिया है. जब उन्हें एक दिव्यांग सड़क पर रेंगते दिखाई दिया तो उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवाकर उसका हालचाल जाना. इतना ही दिव्यांग के लिए ट्राई साईकिल देने के भी अधिकारियों को तुरंत निर्देशित कर दिया.
पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने संवेदनशीलता दिखाते हुए न केवल दिव्यांग की मदद की बल्कि अन्य लोगों के समक्ष मानवीयता की भी अनूठी मिसाल पेश कर दी है. इस घटना की जिसे भी जानकारी मिल रही है वह कलेक्टर की रास्ते में रुककर दिव्यांग की मदद करने की तारीफ कर रहा है. जानकारी के अनुसार पन्ना कलेक्टर जब देवेन्द्रनगर दौरे पर जा रहे थे तब यह घटना हुई.
IMAGE CREDIT: patrika

कलेक्टर संजय कुमार मिश्र सोमवार को देवेंद्रनगर जा रहे थे तभी उन्हें रास्ते में बहेरा सकरिया के पास दोनो पैरों से दिव्यांग व्यक्ति सड़क पर रेंगते हुए जाता दिखाई दिया. यह देख कलेक्टर ने अपनी गाड़ी रुकवाई एवं दिव्यांग के पास जाकर उसका हालचाल जाना. दिव्यांग व्यक्ति ने बताया उसकी ट्राई साइकिल टूट चुकी है इसलिए वह इस प्रकार रेंगकर चल रहा है.

मेट्रो प्रोजेक्ट में बड़ा हादसा, पिलर से गिरे बोल्ट, कर्मचारी ने गंवाई जान

उसने बताया कि वह मंदिर दर्शन करने के लिए जा रहा है. दिव्यांग दरअसल राजादहार श्री हनुमानजी मंदिर दर्शन करने के लिए जा रहा था. उसकी बात सुनकर कलेक्टर संजय कुमार ने तुरंत दिव्यांग व्यक्ति की आर्थिक मदद की. उसे ट्राईसाईकिल उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया एवं एक बाइक सवार को रोककर दिव्यांग व्यक्ति को मंदिर तक छोड़ने के लिए कहा.

Home / Panna / दिव्यांग का दर्द देखकर गाड़ी रुकवाकर तुरंत उतरे कलेक्टर, बाइक से पहुंचाया

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.