विश्व एडस दिवस पर नगर में निकाली रैली

एडस के संबंध में एक सप्ताह तक चलेगा जागरूकता अभियान

<p>एड्स दिवस पर निकाली गई जागरुकता रैली</p>
पन्ना. विश्व एडस दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जागरूकता रैली का आयेजन का आयोजन किया गया। रैली का शुभारंभ जिला चिकित्सालय के नोडल अधिकारी डॉ. डीके गुप्ता ने किया। रैली में आईसीटी सेंटर के कर्मचारी दर्शनामहिला कल्याण समिति के सदस्य तथा स्वास्थ विभाग के फील्ड वर्कर शामिल रहे।

रैली जिला चिकित्सालय परिसर से प्रांरभ हुई । यह अस्पताल चौराहा, बस स्टैंड , ब्लॅाक चौराहा, जगात चौकी होते हुये नगर का भ्रमण करते हुये समाप्त हुई । रैली का उद्देश्य आम लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करना है। सप्ताहिक कार्यक्रम के दौरान छात्रावासों में पहुंचकर किशोर-किशोरियों को जागरूक करना , कोचिंग सैंटरों में छात्र-छात्राओं को एचआईवी (एड्स) के संबंध में जागरुक करने का कार्यक्रम रखा गया है। इसके अलावा खदानों में काम करने वाले श्रमिकों और दैनिक मजदूरी पर असंगठित क्षेत्रों में काम कर रहे श्रमिकों को इस संबंध मे जानकारी से अवगत कराया जाएगा।

आशा कार्यकर्ताओं को दी गई जानकारी
विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष में 108 एंबुलेंस कर्मचारी अजयगढ़ के द्वारा आशा कार्यकर्ताओं को एड्स दिवस के उपलक्ष में विभिन्न प्रकार की जानकारियां दी गई। उनसे अनुरोध किया गया कि वे आम जनता को अपने-अपने गांव में इस बीमारी से अवगत कराएं ।उससे बचाव की जानकारी हर घर में उपलब्ध कराएं । इसी दौरान एंबुलेंस कर्मचारी ने 108 से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारियां और एड्स बीमारी के बारे में आशा कार्यकर्ताओं को विस्तार पूर्वक समझाया । इस दौरान 108 एम्बूलेंस कर्मचारी अशोक कुशवाहा व राम लाल साहू उपस्थित थे
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.