ससुराल जा रहे युवक को बाइक सहित आग में झोंका, दो दिन बाद मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया चक्काजाम

नेशनल हाईवे 39 पन्ना-सतना मार्ग में शव रखकर घंटो प्रदर्शन, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे परिजन, दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ 302 का प्रकरण दर्ज

<p>Death after two days, angry relatives did a ruckus</p>
पन्ना. देवेंद्रनगर थाना इलाके के सलेहा मार्ग पर रविवार को सड़क दुर्घटना के बाद गंभीर रूप से झुलसे युवक की मौत मंगलवार को इलाज के दौरान बिरला अस्पताल सतना में हो गई। युवक को पोस्ट मार्टम कराने के बाद परिजन अंतिम संस्कार करने की जगह देवेंद्रनगर के पास एनएच-39 पन्ना-सतना मार्ग में शव रखकर चकाजाम कर दिया। इससे मार्ग में दो छोर तक दो किमी तक वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। परिजन व ग्रामीणों का कहना था कि उमेश की मौत युवक की मौत हादसा नहीं बल्कि आरोपियों द्वारा लाठी से पीटने और बाद में बाइक मे ंआग लगाकर उसमें झोंकने के कारण हुई है। बताया जा रहा है कि पवई क्षेत्र स्थित अपनी ससुराल बाइक से जा रहे उमेश मिश्रा पिता राजेश निवासी इटवा तिल्हा की भिड़त एक अन्य बाइक चालक अवध बिहारी बागरी निवासी भटहर से हो गई थी। भिंड़त से दोनों बाइक सवार सड़क पर गिर गए। मौत के पहले युवक ने सतना में कोलगवां थाना पुलिस को बयान दिया था कि हादसे के बाद समीप पुलिया में बैठे दो लोग आए और लाठी से पीटा। घायल करने के बाद बाइक में आग लगाकर उसमें धक्का दे दिया। मृतक के बयान के अनुसार चेहरे में आग लगने से वह उन दो लोगों को पहचान नहीं पाया था।
मौके पर पहुंची अतिरिक्त फोर्स
परिजनों एवं ग्रामीणों ने मृतक का शव नेशनल हाईवे 39 में रखकर चकाजाम कर दिया जिससे सड़क में दोनों तरफ देवेंद्रनगर से पन्ना की ओर और सतना की ओर कई किलोमीटर का लंबा जाम लग गया। मौके की नजाकत को भांपते हुए तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी गई जहां से अतिरिक्त पुलिस बल और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। परिजनों द्वारा कहा जा रहा है कि युवक की मौत स्वाभाविक नहीं हुई है बल्कि एक्सीडेंट होने के बाद उसके साथ मारपीट हुई है और मोटरसाइकिल में आग लगाकर उसे जल्दी मोटरसाइकिल में फेंक दिया गया जिससे वह बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौत हो गई।
कार्रवाई के आश्वासन पर माने
दुर्घटना के बाद युवक को जिंदा जलाने का आरोप लगाते हुए हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों को गिर तार करने की मांग को लेकर चक्का जाम लगभग 5 घंटे तक चलता रहा मौके पर अपर कलेक्टर जेपी धुर्वे, एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार देवेंद्रनगर, देवेंद्रनगर टीआई, पन्ना टीआई के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा अधिकारियों द्वारा मृतक के परिजनों को मामले की उच्च स्तरीय जांच कर दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन दिया गया तब कहीं जाकर जाम खुल सका तब तक लगभग 5 किलोमीटर लंबा जाम लग चुका था। लोग घंटों जाम में फंसे परेशान होते रहे जाम खुलने के बाद अधिकारियों एवं आम लोगों ने राहत की सांस ली।
ये है पूरा मामला
देवेंद्रनगर में 25 जुलाई को दिन में लगभग 12 बजे देवेंद्रनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सलेहा मार्ग में ग्राम मंटोला के पास सड़क दुर्घटना के बाद मोटरसाइकिल में आग लगने की वजह से मोटरसाइकिल चालक के बुरी तरह जलने की जानकारी मिलने पर हंड्रेड डायल और 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची जहां से आग में झुलसे व घायल युवक उमेश मिश्रा पिता राजेश मिश्रा 35 वर्ष निवासी ग्राम इंटवा दुबहियां एवं मोटरसाइकिल एक्सीडेंट में घायल पैदल युवक सचिन बागरी पिता रामनिवास बागरी 27 वर्ष, अवध बागरी पिता राकेश 25 वर्ष निवासी ग्राम भटहर मेघा थाना देवेंद्रनगर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवेंद्रनगर में पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार उपरांत मोटरसाइकिल चालक उमेश मिश्रा जो आग में बुरी तरह झुलस चुका था उसे जिला चिकित्सालय पन्ना के लिए रिफर कर दिया गया जिला चिकित्सालय में भी इलाज कर रिफर कर दिया गया जिसका इलाज परिजनों द्वारा सतना में करवाया गया जहां 27 जुलाई 2021 को युवक की मृत्यु हो गई।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.