Acid attack : दबंगों ने किया एसिड अटैक, युवती की दोनों आंखें झुलसी

Acid attack : दबंगों ने पहले तो युवती और उसके भाई के साथ जमकर मारपीट की, इसके बाद जब उन्होंने विरोध किया तो युवती के ऊपर एसिड फेंक दिया। जिससे युवती की आंखें झुलस गई।

<p>Acid attack </p>
पन्ना. पवई थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांव बराहों में एसिड अटैक की घटना हुई है, एक युवती पर कुछ दबंगों ने मिलकर एसिड फेंका है, जिसके कारण युवती की दोनों आंखें झुलस गई है और युवती को दिखना बंद हो गया है। गंभीर रूप से घायल युवती को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है। जहां एसपी कलेक्टर ने भी पहुंचकर उपचार के साथ आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।
पहले की मारपीट, फिर फेंका एसिड


पवई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बराहों में बुधवार को एसिड अटैक की घटना हुई है। गांव के दबंगो द्वारा पहले तो युवती व उसके भाई को घर से जंगल उठा कर ले गए। वहां पर दबंगों ने युवती व उसके भाई के साथ जमकर मारपीट की। इसके बाद युवती के बताए अनुसार दबंगों द्वारा युवती के साथ बदसलूकी करने की कोशिश की गई। जिसका युवती व उसके भाई के द्वारा विरोध किया गया। लेकिन दबंगों ने भाई की जमकर पिटाई की और युवती के ऊपर एसिड डाल दिया। एसिड युवती की आंखों में गिरा है। जिसकी वजह से युवती की दोनों आंखों जल गई। जिससे युवती को दिखाई देना बंद हो गया। युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। जानकारी लगते ही पवई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवती को पवई स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। सरकार ने देश में एसिड अटैक जैसे मामलों पर कठोर कानून बनाए हैं। लेकिन फिर भी दबंगों को कानून का कोई खौफ नहीं है। ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में नजर आ रहा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84d94m
चित्रकूट नेत्र चिकित्सालय भेजेंगे
प्राथमिक उपचार के बाद युवती को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जानकारी मिलने पर कलेक्टर संजय कुमार मिश्र और एसपी धर्मराज मीना अस्पताल पहुंचे और पीडि़ता से मिले, युवती से मिलकर बेहतर इलाज का भरोसा दिया एवं तुरंत 10 हजार की आर्थिक मदद कर स्वास्थ्य विभाग को निर्देश हुए कहा कि युवती को चित्रकूट नेत्र चिकित्सालय भिजवाकर इलाज करवाया जाए। इसी के साथ आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसिड अटैक का मामले आने से जिले में हड़कंप मचा गया है। साथ ही उनके उचित उपचार की व्यवस्था व आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।
जिले में पहला मामला

पन्ना जिले में एसिड अटैक की घटना का यह पहला मामला है, जैसे ही लोगों को इस घटना की जानकारी लगी, लोग हैरान रह गए, क्योंकि इससे पहले एसिड अटैक की घटना नहीं हुई थी। लोग इस घटना की निंदा करते नजर आए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.