पाली

आदेश : शिक्षकों को समय पर जाना होगा स्कूल, रोजाना भेजनी होगी उपस्थिति

-संभागीय आयुक्त के निर्देश पर जारी किए आदेश

पालीOct 27, 2020 / 08:48 am

Suresh Hemnani

आदेश : शिक्षकों को समय पर जाना होगा स्कूल, रोजाना भेजनी होगी उपस्थिति

पाली। सरकारी स्कूलों में कोरोना के कारण सिर्फ शिक्षक आ रहे है। ऐसे में वे लापरवाही बरत रहे है। इसका खुलासा हाल ही में संभागीय आयुक्त के रोहट क्षेत्र के विद्यालयों का दौरा करने पर हुआ था। इसके बाद उन्होंने लापवाही बरतने वालों को नोटिस व चार्जशीट दी थी। अब संयुक्त निदेशक पाली शिक्षा संभाग ने शिक्षकों के स्कूल से नदारद रहने की सारी संभावना को खत्म कर दिया है।
उन्होंने पीइइओ व सीआरसी को उनके अधीन सभी स्कूलों के शिक्षकों के उपस्थिति रजिस्टर की फोटो व पीडीएफ सहित समेकित विवरण सुबह आठ बजे तक मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भेजने को कहा है। जिसे मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुबह 8.15 बजे तक मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सोशल मीडिया के माध्यम से भेजेंगे। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी 8.30 बजे तक सूचना संयुक्त निदेशक पाली को भेजेंगे। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी यह सूचना सुबह 10 बजे तक मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को भेजेंगे।
सोशल मीडिया पर बनाए ग्रुप
इस व्यवस्था के लिए सोशल मीडिया पर गु्रप बनाए गए है। इसमें पीइइओ व सीआरसी के साथ ही मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, संयुक्त निदेशक कार्यालय के गु्रप बनाए है। जिनमें सूचना अनिवार्य रूप से देनी होगी। ऐसा नहीं करने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।
यह सूचना करनी होगी दर्ज
उपस्थिति की सूचना में स्कूल व कार्यालय का नाम सबसे पहले कॉलम में होगा। इसके बाद कुल कार्मिकों की संख्या, उपस्थिति कार्मिक, अनुपस्थित कार्मिक, ड्यूटी पर कार्मिक और अवकाश पर कार्मिक यह सूचना भी संख्यात्मक रूप से अंकित करनी होगी।
पारदर्शिता से होगा कार्य
स्कूलों में कई जगह पर शिक्षक समय पर नहीं आते है। इस कारण संभागीय आयुक्त के निर्देेश पर यह व्यवस्था की गई है। इससे शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर पारदर्शिता आएगी। उपस्थिति रोजाना भेजने के सभी को निर्देश दिए है। – जगदीशचंद राठौड़, संयुक्त निदेशक, शिक्ष मण्डल पाली मण्डल

Home / Pali / आदेश : शिक्षकों को समय पर जाना होगा स्कूल, रोजाना भेजनी होगी उपस्थिति

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.