VIDEO : यहां प्रभारी सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक, क्या बोले…देखें पूरी खबर…

-पाली के कलक्ट्रेट में हुआ बैठक का आयोजन

<p>VIDEO : यहां प्रभारी सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक, क्या बोले&#8230;देखें पूरी खबर&#8230;</p>
पाली। जिले के प्रभारी सचिव डॉ. प्रीतम बी यशवंत ने कहा कि राज सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति को मिले इसके लिए अधिकारी संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। प्रभारी सचिव ने सोमवार को कलक्ट्रेट में जिला अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति में बैठे गरीब व पात्र व्यक्ति को मिलना जरूरी है। साथ ही राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का भी गंभीरता से निस्तारण किया जाए।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाए। उन्होंने ई मित्र पर दी जाने वाली सेवाओं व शुल्क की पूरी जानकारी देने और काम निर्धारित समयावधि में पूरा होना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। बैठक में जिला कलेक्टर दिनेशचंद जैन ने जिले में चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान संपर्क पोर्टल पर विभिन्न विभागों के बकाया प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
कार्यों की निस्तारण की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। एसडीओ द्वारा पीएससी-सीएससी पर नि:शुल्क दवा योजना की उपलब्धता एवं अस्पतालों के निरीक्षण की जानकारी दी। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेंद्र सिंह चौधरी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रहलाद सहाय नागा, उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर, यूआईटी सचिव देशलदान सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.