Holi Festival 2020 : लोगों ने जमकर खेली होली, गली-मोहल्लों से लेकर घर के आंगन तक फैला रंग

-पाली शहर के विभिन्न चौराहों पर तैनात रहे पुलिस के जवान-लोगों ने परिजनों व मित्रों के घर जाकर एक-दूसरे को दी होली की शुभकामनाएं

<p>Holi Festival 2020 : लोगों ने जमकर खेली होली, गली-मोहल्लों से लेकर घर के आंगन तक फैला रंग</p>
पाली। रंगों का पर्व होली पाली जिले में उल्लास से मनाया गया। सोमवार शाम होलिका दहन के बाद होली का हुड़दंग मंगलवार को जारी रहा। लोगों ने एक-दूसरे पर रंग व गुलाल लगाकर गिले-शिकवे मिटाए और खुशी से एक-दूसरे को होली की बधाई दी। इस दौरान गली-मोहल्लों से होते हुए घर के आंगन तक रंग ही रंग नजर आया।
शहर सहित जिले के कई गांवों व कस्बों की होटलों व गार्डन में गीत-संगीत की स्वर लहरियों के साथ लोगों ने होली का जश्न मनाया। होलिका दहन के दिन भद्रा समाप्त होने के बाद लोग ढोल की थाप और थाली की झंकार के बीच होली दहन स्थल पर पहुंचे। जहां पर पूजन करते हुए होलिका दहन किया। होली की झाल (आग) में गेहूं की बालियां सेकी गई है। मंगलवार सुबह से होली खेलते हुए लोगों ने एक-दूसरे पर रंग व गुलाल लगाकर गिले-शिकवे मिटाए और खुशी से एक-दूसरे को होली की बधाई दी। इस दौरान गली-मोहल्लों से होते हुए घर के आंगन तक रंग ही रंग नजर आया। होली पर सुरक्षा को लेकर शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस बल भी तैनात नजर आया।
परिजनों व मित्रों के घर जाकर दी होली की शुभकामनाएं
धुलण्डी के दिन सुबह होते ही गली-मोहल्लों में बच्चों की ढोलिया रंग गुलाल उड़ाने के लिए निकल पड़ी। शहर के कई स्थानों पर तो कड़ाव में रंग डाल कर रखा गया। जहां से गुजरने वाले हर व्यक्ति को पकड़ कर उसे कड़ाव के रंग में डालने के बाद ही आगे जाने दिया गया। ऐसा ही जिले के कई कस्बों व गांवों में भी किया गया। रंगो का दौर खत्म होने पर लोगों ने परिजनों व मित्रों के घर जाकर एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी।
यहां भी दिखा होली का उत्साह
शहर के मंडिय़ा रोड, पुराना बस स्टैंड, नया व पुराना हाउसिंग बोर्ड, मिल गेट, सुभाष नगर, लेबर कॉलोनी, सरदार पटेल नगर, राजेंद्र नगर, राईका की ढाणी, सूरजपोल, पानी दरवाजा, भैरूघाट, नवलखा रोड, रामलीला मैदान, महावीर नगर, मंडिया रोड, सिंधी कॉलोनी व रामदेव रोड सहित गांव व कस्बों में होली का उत्साह देखने को मिला।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.