VIDEO : पाली शहर में बूंदाबांदी, जैतारण में दो इंच बारिश, रायपुर में भी मूसलाधार, जवाई में 16 फीट पानी

|

Published: 21 Sep 2021, 08:42 PM IST

- जिले के रूगंणी गांव में गिरी कच्चे मकान की दीवार

पाली। पाली जिले में मंगलवार को कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई, वहीं पाली शहर सूखा रहा। अच्छी बरसात होने से लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे। देसूरी के निकट अरावली की पहाडिय़ों में भी अच्छी बरसात हुई। जिससे देसूरी नाल हरीओम सागर नदी में पानी आया। जैतारण में दो इंच बारिश हुई। पाली शहर के निकट हेमावास में सुबह जमकर बारिश हुई।

जिले में मंगलवार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक सर्वाधिक बरसात जैतारण क्षेत्र में 54 एमएम दर्ज की गई। यहां जमकर बारिश हुई। जैतारण की कई गलियों व बस स्टैंड के निकट सडक़ों पर बरसाती पानी भरा रहा। रायपुर, बर, सेंदड़ा, सोजत में भी अच्छी बरसात हुई। जिले के अरावली की पहाडयि़ों के निकट बसे देसूरी में भी जमकर बरसात हुई। रानी के निकट स्थित रामपुरिया, रूगड़ी, वणदार में भी बारिश हुई, रूगणी गांव में बरसात के दौरान जग्गाराम मेघवाल के कच्चे मकान की एक दीवार गिर गई। हेमावास गांव की सरकारी स्कूल में भी पानी भर गया। जवाई बांध का गेज मंगलवार शाम 6 बजे तक 16 फीट रहा।

धनला में आधा घंटें की तेज बारिश के बाद बाळा उफान पर
धनला। गांव में मंगलवार को लम्बे अरसे बाद बारिश का दौर शुरू हुआ। आधा घंटा की तेज बारिश के बाद मुख्य बस स्टेण्ड पर खादरों से निकलने वाला बाळा उफान पर हो चला। इससे घंटों तक आवागमन बंद रहा। दिनभर की गर्मी और उमस के बाद दोपहर बाद आसमान में काली घटाएं छाई। साढे तीन बजे के बाद तेज बारिश हुई। आधा घंटा तक तेज बारिश से गांव की सडक़ों पर पानी बहने लगा।