Pakistan की सड़कों पर लगे अभिनंदन और पीएम मोदी के पोस्टर, इस नेता को बताया देशद्रोही

Highlights

कई पोस्टरों में नेता अयाज सादिक को कौम का गद्दार तक कहा गया है।
सादिक ने पाक की संसद में अभिनंदन का नाम उछाला था।

लाहौर। पाकिस्तान में एक बार फिर भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का नाम सुर्खियों में है। उनके साथ पीएम नरेंद्र मोदी के कई पोस्टर लाहौर की सड़कों पर देखे जा सकते हैं।
इस तरह से नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता अयाज सादिक पर निशाना साधा है। कई पोस्टरों में अयाज सादिक को कौम का गद्दार तक कहा गया है। उनकी मीर जाफर से तुलना की गई है। गौरतलब है कि अयाज सादिक ने पाक की संसद में अभिनंदन का नाम उछाला था। उन्होंने अभिनंदन की रिहाई को लेकर इमरान खान सरकार की पोल खोली दी थी।
Pakistan: इमरान खान ने मुस्लिम देशों को लिखा खत, इस्लामोफोबिया के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

अयाज सादिक के निर्वाचन क्षेत्र में पोस्टर

इन पोस्टरों को अयाज सादिक के निर्वाचन क्षेत्र लाहौर की सड़कों के किनारे लगाया है। इन पोस्टरों में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और पीएम मोदी की तस्वीरें लगाई गई हैं। इसमें ऊर्दू में पीएमएल-एन पार्टी के नेता अयाज सादिक को देशद्रोही कहा गया है। कुछ पोस्टरों में सादिक को वर्धमान के रूप में पेश किया गया है। उन्हें भारत समर्थक कहा गया है।
अमृतसर जाकर कहनी चाहिए बात

पाकिस्तान के गृह मंत्री (आंतरिक मंत्री) एजाज अहमद शाह ने अयाज सादिक को भारत चले जाने को कहा है। उन्होंने कहा कि अपनी फौज के खिलाफ जो बाते उन्होंने संसद में कही हैं उसे वो अमृतसर जाकर कहनी चाहिए। पूरे पाक में अयाज सादिक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी हैं। इमरान सरकार के मंत्री ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
सादिक अपने बयान पर कायम

इस मामले में अयाज सादिक पाक संसद में दिए अपने बयान पर अब भी कायम हैं। उनका कहना है कि संसद में दिए गए अपने बयान पर वे अब भी कायम हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास कई और भी राज आज भी दफन हैं। मगर उन्होंने कभी भी गैर जिम्मेदाराना बयान नहीं दिया है। अयाज के अनुसार राजनीतिक मतभेद के कारण उन्होंने इस तरह से बयान दिया था। इसे पाकिस्तानी सेना के साथ जोड़ना सही नहीं हैं। वे अपने रुख पर अब भी कायम हैं और इसे भविष्य में भी देखेंगे।
Pakistan: प्रदर्शनकारियों ने की फ्रांसीसी दूतावास में घुसने की कोशिश, पुलिस ने दागे आंसू गैसे के गोले

अभिनंदन की रिहाई पर खोली पोल

अयाज सादिक ने कुछ दिन पहले ही पाक की नेशनल असेबली में भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई को पाकिस्तान को हमले के डर से जोड़ा था। उन्होंने कहा था कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में शामिल थे। इस बैठक में इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था। इस दौरान कुरैशी के हाथ-पांव कांप रहे थे। उनके माथे पर पसीना था। कुरैशी ने कहा था खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें क्योंकि नौ बजे रात को हिंदुस्तान पाक पर हमला कर सकता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.