पाकिस्तान: डेरा इस्माइल खान में सुसाइड बम ब्लास्ट और फायरिंग, चार पुलिसकर्मियों समेत 7 की मौत

|

Updated: 21 Jul 2019, 02:57 PM IST

  • पाकिस्तान के डेरा इस्माइल में एक अस्पताल में बम ब्लास्ट
  • महिला हमलावर ने दिया आत्मघाती धमाके को अंजाम

इस्लामााबाद। पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। पुलिस चौकी और एक अस्पताल को निशाना बनाकर दो बड़ हमले किए गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक डेरा इस्माइल खान के नजदीक पुलिस चेक पोस्ट पर गोलीबारी और एक अस्पताल में आत्मघाती ब्लास्ट में करीब सात लोगों की मौत हो गई है।

जिला हेडक्वाटर अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर के पास हुए सुसाइड बम हमले और एक गोलीबारी में 4 पुलिसवाले और तीन नागरिक की मौत हुई है। इसके अलावा 24 लोग इन हमलों में घायल हुए हैं।

महिला हमलावर ने अंजाम दिया आत्मघाती धमाका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले पुलिस चेकपोस्ट पर फायरिंग की गई। इस हमले तीन पुलिसवाले शहीद हुए। फायरिंग में घायल हुए लोगों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां महिला हमलावर ने खुद को उड़ा दिया। स्थानीय पुलिस के मुताबिक आत्मघाती हमलावर का निशाना अस्पताल के मरीज और कर्मचारियों समेत ट्रॉमा सेंटर में आने-जाने वाले लोग भी थे।

पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ पर एक और मुसीबत, एंटी करप्शन ब्यूरो ने बाप-बेटी के खिलाफ शुरू की नई जांच

धमाके की जानकारी मिलते ही पुलिस और बचाव दल ब्लास्ट की जगह पर पहुंच गए। घटना की जानकारी देते हुए DIG इफ्तेखार शाह ने बताया कि ये एक आत्मघाती धमाका था, जिसे एक महिला ने अंजाम दिया। महिला ने फिलहाल, पुलिस ने इलाके को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

रेस्क्यू टीम ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज जारी है। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया घायलों की हालत बेहद नाजूक है। आनेवाले समय में मरने वालों की संख्या में बढ़ सकती है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर...