पाकिस्तान

Pakistan: इमरान सरकार के खिलाफ अमरीकी दूतावास का विवादित ट्वीट, बवाल के बाद मांगी माफी

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान ( Pakistan ) के इस्लामाबाद स्थित अमरीकी दूतावास ( US Embassy In Islamabad ) ने एक विवादित ट्वीट को रीट्वीट कर दिया, जिसको लेकर बवाल खड़ा हो गया।
विवाद बढ़ता देख अमरीकी दूतावास ने सफाई देते हुए दावा किया किसी ने अनाधितृत रूप से ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करते हुए राजनीतिक ट्वीट किया है, जो कि दूतावास की नीति के खिलाफ है।

नई दिल्लीNov 12, 2020 / 03:17 am

Anil Kumar

Pakistan: US Embassy’s controversial tweet against Imran government, apologized after the ruckus

इस्लामाबाद। अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम ( US President Election Result 2020 ) आ चुके हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) की करारी शिकस्त के बाद व्हाइट हाउस से उनका बाहर जाना तय हो गया है। हालांकि अभी भी वे अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन की जीत को स्वीकार करने को तैयार नहीं है।

भले ही चुनाव परिणाम आ चुके हैं और डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन ( Joe Biden ) भारी बहुमत के साथ जीत गए हों, लेकिन इसके बावजूद सियासी घमासान जारी है और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

Pakistan की सड़कों पर लगे अभिनंदन और पीएम मोदी के पोस्टर, इस नेता को बताया देशद्रोही

इसी जुबानी तीर चलाने के चक्कर में पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित अमरीकी दूतावास ( US Embassy In Pakistan ) ने एक विवादित ट्वीट को रीट्वीट कर दिया, जिसको लेकर बवाल खड़ा हो गया।

इमरान सरकार पर साधा निशाना

आपको बता दें कि अमरीकी दूतावास ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया था। इसमें अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हार के बहाने पाकिस्तान की इमरान सरकार पर निशाना साधा गया था। दरअसल, पाकिस्तानी सांसद अहसान इकबाल ने ट्रंप की हार को लेकर एक ट्वीट किया था और कैप्शन में लिखा था ‘पाकिस्तान में भी एक है, उन्हें भी जल्द ही बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा’।

अब अहसान इकबाल के इस ट्वीट को इस्लामाबाद स्थित अमरीकी दूतावास के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रीट्वीट किया गया। इसके बाद देखते ही देखते इसपर बवाल बढ़ गया।

https://twitter.com/usembislamabad/status/1326446279287824385?ref_src=twsrc%5Etfw

अमरीकी दूतावास ने मांगी माफी

बता दें कि रीट्वीट करने के साथ ही सियासी गलियों में बवाल मच गया। विवाद बढ़ता देख अमरीकी दूतावास ने सफाई देते हुए दावा किया किसी ने अनाधितृत रूप से ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करते हुए राजनीतिक ट्वीट किया है, जो कि दूतावास की नीति के खिलाफ है।

Pakistan ने गिलगिट बाल्टिस्तान को दिया प्रांत का दर्जा, भारत ने किया विरोध

अमरीकी दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘पिछली रात बिना अधिकार दूतावास के ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल किया गया। दूतावास राजनीतिक संदेशों को पोस्ट करने या रीट्वीट करने को बढ़ावा नहीं देता है। इसकी वजह से पैदा हुई किसी तरह की कन्फ्यूजन के लिए माफी।’

आपको बता दें कि पाकिस्तान में सेना, विपक्ष और सत्ताधारी दल के बीच जमकर सियासत हो रही है। माना जा रहा है कि इमरान खान अब कुछ ही दिन के मेहमान है और बहुत जल्द ही पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन हो सकता है।

Home / world / Pakistan / Pakistan: इमरान सरकार के खिलाफ अमरीकी दूतावास का विवादित ट्वीट, बवाल के बाद मांगी माफी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.