पाकिस्तान

Pakistan: टेरर फंडिंग मामले में आतंकी हाफिज सईद के तीन सहयोगियों को कोर्ट ने सुनाई 6-6 महीने जेल की सजा

HIGHLIGHTS

लाहौर के आतंकवाद निरोधक अदालत (ATC) ने हाफिज सईद के रिश्तेदार हाफिज अब्दुर रहमान मक्की, जेयूडी प्रवक्ता यह्या मुजाहिद और जफर इकबाल को छह-छह महीने कैद की सजा सुनाई है।
इसके साथ ही आतंकी मुजाहिद और इकबाल का कुल कारावास अब क्रमशः 80 साल और 56 साल हो गया है।

नई दिल्लीJan 23, 2021 / 10:12 pm

Anil Kumar

Pakistan: Terrorist Hafiz Saeed’s three accomplices sentenced to 6 months in jail in Terror Funding case

इस्लामाबाद। मुंबई हमले ( Mumbai Terror Attack ) के साजिशकर्ता आतंकवादी हाफिज सईद ( Terrorist Hafiz Saeed ) के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (JuD) के तीन सदस्यों को पाकिस्तान की एक कोर्ट ने 6 महीने की सजा सुनाई है। इन तीनों को मनी लॉंड्रिंग के मामले में सुनाई है।

लाहौर के आतंकवाद निरोधक अदालत (ATC) ने शुक्रवार को हाफिज सईद के रिश्तेदार हाफिज अब्दुर रहमान मक्की, जेयूडी प्रवक्ता यह्या मुजाहिद और जफर इकबाल को छह-छह महीने कैद की सजा सुनाई है।

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बड़ा खुलासा, दुनिया की आंखों में इस तरह धूल झोंक रहा है पाकिस्तान

इसके साथ ही आतंकी मुजाहिद और इकबाल का कुल कारावास अब क्रमशः 80 साल और 56 साल हो गया है। अदालत के एक अधिकारी ने बताया है कि एटीसी-दो के पीठासीन न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने जफर इकबाल, अब्दुल रहमान मक्की ( Abdul Rehman Makki ) और यह्या मुजाहिद ( Yahya Mujahid ) को 2019 की प्राथमिकी संख्या 32 के मामले में यह फैसला सुनाया है।

उन्होंने बताया कि अदालत ने जब फैसला सुनाया तब तीनों दोषी अदालत में मौजूद थे। आतंकवाद-रोधी विभाग (CTD) ने पंजाब के विभिन्न शहरों में जेयूडी के नेताओं के खिलाफ 41 मामलें दर्ज किए है। निचली अदालतें अब तक 37 मामलों में फैसला कर चुकी हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yvc61

हाल के दिनों में कई आतंकियों को मिली है सजा

आपको बता दें कि अभी हाल ही में ATC ने हाफिज सईद और उनके दो सहयोगियों को टेरर फंडिंग ( Terror Financing Case ) के मामले में 15-15 साल से अधिक कैद की सजा सुनाई थी। लाहौर स्थित ATC ने हाफिज सईद के जीजा अब्दुल रहमान मक्की को भी छह महीने कैद की सजा सुनाई थी। इसके अलावा जमात-उद-दावा के प्रवक्ता याहया मुजाहिद को भी सजा सुनाई थी।

इसके अलावा पाकिस्तान की अदालत ने इससे कुछ दिन पहले मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीरउर रहमान लखवी को तीन अलग-अलग मामलों में कोर्ट ने 5-5 साल यानी कुल 15 साल की सजा सुनाई थी। साथ ही एक लाख का जुर्माना भी लगाया था। पंजाब के आतंकवाद निरोधक विभाग ( CTD ) की खुफिया सूचना पर आतंकियों को धन मुहैया कराने के मामले में लखवी को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले कोर्ट मुजाहिद को टेरर फंडिंग के तीन अलग-अलग मामलों में 47 साल कैद की सजा सुना चुकी है।

Pakistan: इमरान सरकार की खुली पोल, आतंकी हाफिज सईद जेल में नहीं बल्कि अपने घर पर है मौजूद

इतना ही नहीं, पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत ( Anti Terrorism Court ) ने पंजाब पुलिस को आदेश दिया था कि संयुक्त राष्ट्र से वैश्विक आतंकवादी के रूप में घोषित जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish E Mohhamad ) के सरगना मसूद अजहर ( Masood Azhar ) को आतंकी वित्त पोषण से जुड़े मामले में 18 जनवरी तक गिरफ्तार किया जाए। गौरतलब है कि जेयूडी प्रमुख सईद के नेतृत्व में लश्कर-ए-तैयबा ने 2008 में मुंबई में हमले किए थे जिसमें छह अमरीकी नागरिकों समेत 166 लोग मारे गए थे।

Home / world / Pakistan / Pakistan: टेरर फंडिंग मामले में आतंकी हाफिज सईद के तीन सहयोगियों को कोर्ट ने सुनाई 6-6 महीने जेल की सजा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.