पीएम इमरान के फोन की जासूसी को लेकर यूएन पहुंचा पाकिस्तान

|

Published: 25 Jul 2021, 11:59 PM IST

पाक ने संयुक्त राष्ट्र से इस मामले दखल देने की बात कही है। मामले में जांच कराने का अनुरोध किया है।

लौहार। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाक ने संयुक्त राष्ट्र से जासूसी के लिए पेगासस स्पाईवेयर के उपयोग को लेकर भारत पर आरोप लगाया है। रिपोर्ट में आई उन खबरों पर चिंता व्यक्त की है, जिनमें कहा गया है कि भारत ने पाक पीएम इमरान खान सहित विदेशियों की जासूसी की है। पाक ने संयुक्त राष्ट्र से इस मामले दखल देने की बात कही है। मामले में जांच कराने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के कोयला खदान में भूस्खलन के कारण चार मजदूरों की मौत

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चौधरी ने कहा, हमने गंभीर चिंता के साथ हाल की अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों पर गौर करा है। इसमें खुलासा किया गया है कि भारत सरकार ने अपने नागरिकों और विदेशियों के संग प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ इस्राइली स्पाइवेयर का उपयोग कर जासूसी की है। प्रवक्ता के अनुसार व्यापक निगरानी और जासूसी अभियान वैश्विक मानदंडों का स्पष्ट उल्लंघन है। वहीं भारत पेगासस जासूसी से जुड़े सभी आरोपों को पहले ही खारिज कर चुका है।

गौरतलब है कि भारत में बीते दिनों फोन टैपिंग के मामले ने तूल पकड़ा था। इसमें कई बड़े नेताओं ने सरकार पर फोन की टैपिंग का आरोप लगाया। इस टैपिंग में पेगासर साफ्वेयर के उपयोग की बात सामने आई थी। इसके बाद पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाए कि उनके पीएम इमरान खान और कई नेताओं की फो