पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा आतंकी हमला, सेना के कैप्टन समेत 12 जवान शहीद

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला किया गया है। इस हमले में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी आर्मी के एक कैप्टन अब्दुल बासित और 11 सैनिकों की हत्या कर दी।

<p>Captain Abdul Basit and Sepoy Hazrat Bilal of Pakistan Army (Social Media Image)</p>

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है। इस हमलें में सेना के 12 जवान शहीद हो गए हैं। जबकि तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तान की थल-स्कॉउट पैट्रोलिंग-पार्टी पर आतंकी हमला किया गया है। इस हमले में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी आर्मी के एक कैप्टन अब्दुल बासित और 11 सैनिकों की हत्या कर दी।

बताया जा रहा है आतंकियों ने कुछ स्थानीय लोगों समेत सेना के कुछ जवानों को बंधक बना लिया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस हमले में करीब 15 सैनिक घायल भी हुए हैं। हालांकि, पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग डीजी आईएसपीआर ने केवल दो सैनिकों के मौत की ही पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में मस्जिद के बाहर आतंकी हमला, चार पुलिसकर्मियों की मौत, 11 लोग घायल

आईएसपीआर ने एक बयान में बताया है कि पाकिस्तानी सेना ने खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान पाकिस्तानी सेना और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। जिसमें तीन आतंकिओं को मार गिराया गया, जबकि पाकिस्तानी सेना का एक कैप्टन अब्दुल बासित और सिपाही हजरत बिलाल की मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कैप्टन बासित रेस्क्यू मिशन का नेतृत्व कर रहे थे। बताया जा रहा है कि हाफिज दौलत खान नाम के आतंकवादी ने टेलिकॉम सेक्टर में काम करने वाले 6 कर्मचारियों को भी बंधक बना लिया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82o1yx

मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

पाकिस्तानी न्यूज चैनल Geo TV ने पाकिस्तानी मिल्ट्री के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) के हवाले से बताया है कि सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है और अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

तालिबानी आतंकियों पर हमले का शक

अफगानिस्तान से अमरीकी सैनिकों की वापसी के साथ ही तालिबानी आतंकी सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि इस हमले के पीछे तालिबानी आतंकियों का हाथ है। बताया जा रहा है कि तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान के दहशतगर्दों ने इस हमले को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान: सुरक्षा एजेंसियों ने दरगाह बम धमाके का लिया ‘बदला’, ढेर किये 25 से ज़्यादा आतंकी

बताया जा रहा है कि थल-स्कॉउट के 4 सैनिकों को तालिबानी लड़ाकूओं के सामने सरेंडर किया था, जिन्हें तालिबानी लड़ाके अपने साथ ले गए। फिलहाल, इन सैनिकों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, अभी तक पाकिस्तान की तरफ से आधिकारी तौर से इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा गया है। मालूम हो कि इससे पहले तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान ने पेशावर में 16 दिसबंर 2014 को आर्मी स्कूल पर भी हमला किया था। इस हमले में तकरीबन 200 मासूम बच्चों की जान चली गई थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.