पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हिंदू व्यापारियों को जान से मारने की धमकी, अंधाधूंध गोलियां चलाई

|

Published: 07 Jun 2021, 07:26 PM IST

हमलावरों ने एक हिंदू व्यापारी अशोक कुमार की हत्या कर डाली। बाजार और राष्ट्रीय राजमार्ग के साइनबोर्ड पर धमकियों भरे पर्चे चिपकाए गए हैं।

लाहौर। पाक के बलूचिस्तान प्रांत में हिंदू व्यापारियों और दुकानदारों को लगातार धमकियां दी जा रही हैं। यहां पर अज्ञात हमलावरों ने एक कारोबारी अशोक कुमार की हत्या कर दी थी। इसके बाद से यहां के कारोबारियों को लगातार जान मारने की धमकियां दी जा रही हैं।

Read More: नाइजीरिया: आतंकी गुट बोको हरम का सरगना अबूबकर शेकाउ मारा गया, खुद ही ले ली जान

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खुजदार जिले के वाध बाजार में हफ्ता वसूली न मिलने के बाद हमलावरों ने हवा में अंधाधूंध गोलियां चलाईं। वहीं हमलावरों ने एक हिंदू व्यापारी अशोक कुमार की हत्या कर डाली। पाक मीडिया के अनुसार बाजार में और राष्ट्रीय राजमार्ग के साइनबोर्ड पर पर्चे चिपकाए गए हैं। इसमें लिखा गया है कि दुकानदार अगर स्थानीय महिलाओं को दुकान में आने की अनुमति देंगे तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

Read More: अमरीका के विदेश मंत्री का बयान, कोरोना संक्रमण की उत्पत्ति को लेकर जांच में पारदर्शिता बरते चीन

व्यापारी के हत्यारों को गिरफ्तारी की मांग

कारोबारी की हत्या के बाद दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने घंटो नेशनल हाइवे जाम कर अपना विरोध जताया। सरकार से हमलावरों को आजाद कराने की मांग की। नेशनल पार्टी के कार्यकर्ताओं और व्यापारियों ने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार संस्थान अपनी भूमिका निभाने में और लोगों की जान और संपत्ति बचाने में नाकाम रहे हैं। व्यापारियों ने अशोक कुमार के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।