इमरान खान की दूसरी पत्नी ने लगाया आरोप- अगर मैं पाकिस्तान नहीं छोड़ती तो मुझे जेल में बंद कर दिया जाता

जेमिमा गोल्डस्मिथ खान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से अपने रिश्तों को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा कि वह मोनिका लेविंस्की की तरह एक शक्तिशाली उम्रदराज व्यक्ति के साथ रिश्ते में थीं, जिसे एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया गया।
 
 

नई दिल्ली।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की दूसरी पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ खान ने दावा किया है कि अगर वह पाकिस्तान नहीं छोड़ती तो उन्हें किसी फर्जी आरोप में गिरफ्तारी कर जेल में बंद कर दिया जाता। उन्होंने यह भी दावा किया कि जिस आरोप में मुझे गिरफ्तार किया जाता वह गैर जमानती होती। यानी वह जेल से कभी बाहर नहीं आ पातीं।
जेमिमा गोल्डस्मिथ खान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से अपने रिश्तों को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा कि वह मोनिका लेविंस्की की तरह एक शक्तिशाली उम्रदराज व्यक्ति के साथ रिश्ते में थीं, जिसे एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया गया। ब्रिटिश नागरिक जेमिमा गोल्डस्मिथ ने 1995 में इमरान खान के साथ शादी की थी। करीब 9 साल बाद 2004 में दोनों का तलाक हो गया था। मोनिका लेविंस्की का अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ अफेयर था और इससे जुड़ी खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी।
यह भी पढ़ें
-

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों के बाद इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़, श्रद्धालुओं से मारपीट, एक की हालत गंभीर

पेशे से पत्रकार जेमिमा ने एक इंटरव्यू में पाकिस्तान में बिताए अपने दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि मेरी उम्र अब 47 साल की हो गई है इस दौरान मैंने अपनी सीवी में कई बेहतरीन चीजें जोड़ी हैं, जिस पर मुझे गर्व है। हालांकि, इसमें कई कमियां भी हैं, खासतौर पर इमरान खान की पत्नी के रूप में बिताए गए दिन। इमरान खान के साथ रहने के दौरान जेमिमा को सुलेमान और कासिम नाम के दो बच्चे भी हुए। वह 30 साल की उम्र में ब्रिटेन वापस लौट आईं।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में रहने के दौरान मुझे लेकर परिस्थितियां लगातार खराब होने लगी थीं। अचानक मुझे अहसास हुआ कि पाकिस्तान छोड़ने में ही भलाई है। मुझे राजनीतिक रूप से झूठे आरोपों में जेल की धमकी भी दी गई थी। मुझ पर प्राचीन वस्तुओं की तस्करी का आरोप लगाया गया, जो पाकिस्तान में कुछ गैर-जमानती अपराधों में से एक है।
तब मुझे अहसास हुआ था कि मोनिका लेविंस्की और मुझमें काफी समानताएं हैं। हम दोनों ने राजनीतिक रूप से शक्तिशाली व्यक्तियों से शादी की। बाद में हमें उन्हें कमजोर करने के लिए इस्तेमाल किया जाने लगा। जब मैं पाकिस्तान गई तो अरेंज मैरिज को लेकर मेरे विचार मेरे दोस्तों से काफी अलग थे। यह एक मैड और पुराना विचार है। लेकिन, 10 साल बाद जब मैं वापस लौटीं तो अरेंज मैरिज को लेकर मेरी विचारधारा बिल्कुल बदल गई थी।
यह भी पढ़ें
-

तालिबान को उसके दोस्त देश ही दे रहे दगा, कतर के बाद रूस ने भी कहा- समर्थन देने में जल्दबाजी नहीं करेंगे

जेमिमा ने कहा कि मुझे ऐसा भी लगता है कि मैं इस्लामोफोबिया और यहूदी-विरोधी बहस के बीच में फंसी हुई हूं। मेरे बच्चे आधे पाकिस्तानी मुस्लिम हैं। मैं कभी एक नौजवान लड़की थी, जिसे यहूदी जातीयता के कारण राजनीतिक रूप से निशाना बनाया गया था। मेरे दोनों बेटों ने ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। एक तो पढ़ रहा है, जबकि दूसरा नौकरी कर रहा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.