इमरान खान ने अमरीका पर लगाया आरोप, कहा-चीन से दोस्ती तोड़ने के लिए बना रहा दबाव

चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (Peoples Communist Party of China) के सौ साल पूरे होने पर पाक पीएम इमरान खान ने दावा किया।

<p>imran khan</p>

इस्‍लामाबाद। अपने पुराने दोस्त को खुश करने के लिए पाकिस्तान अब अमरीका पर नए आरोप मढ़ रहा है। चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (Peoples Communist Party of China) के सौ साल पूरे होने के मौके पर पाक पीएम इमरान खान ने दावा किया कि अमरीका और अन्य पश्चिमी देश चीन के साथ दोस्ती को खत्म करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) पर दबाव बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें

ब्रिटेन में उपचुनाव प्रचार सामग्री में पीएम मोदी की फोटो पर हंगामा, लेबर पार्टी पर भड़के भारतीय मूल के लोग

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) चीन को एक बार फिर से खुश करने में लगे हुए हैं। चीन की सत्‍तारूढ़ कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (Peoples Communist Party of China) के सौ वर्ष पूरे होने पर इमरान खान ने दावा किया कि अमरीका और अन्‍य पश्चिमी देश चीन के साथ दोस्‍ती को कम करने को लेकर पाकिस्‍तान (Pakistan) पर दबाव बना रहे हैं।

हालांकि, इमरान खान ने अपने बयान में भारत का नाम नहीं लिया है। मगर उन्होंने भारत की ओर इशारा करते हुए कहा कि पाकिस्‍तान जब भी पड़ोसी देश के साथ संघर्ष करता है तो चीन हमेशा हमारे साथ खड़ा होता है।

मीडिया से बातचीत में पाक के पीएम इमरान खान ने कहा कि अमरीका और अन्‍य पश्चिमी देशों का रवैया बहुत अनुचित रहा है। दबाव के बावजूद पाक चीन के साथ संबंधों को न तो कम करेगा और इसमें कोई बदलाव करेगा।

चीन के बीच चल रही अजीब प्रतिस्‍पर्द्धा

इमरान खान के अनुसार अमरीका और चीन के बीच में एक ‘अजीब प्रतिस्‍पर्द्धा’है। उन्‍होंने कहा कि आप देखिए अमरीका चीन को लेकर परेशान है। जिस तरह से अमरीका और चीन एक-दूसरे को देखते हैं, उससे समस्या उत्पन्न हो सकती है। उन्होंने कहा कि अमरीका क्षेत्रीय गठबंधन तैयार कर रहा है। इसमें अमरीका और भारत सहित कई देश मौजूद हैं।

Read more: पाकिस्तान में फंसे 450 से ज्यादा भारतीय लौटे, वाघा-अटारी बॉर्डर से किया प्रवेश

चीन को सच्चा दोस्त बताया

गौरतलब है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ जहर उगलता आया है। चीन की शह पर पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर अक्सर भारत को घेरता आया है। इस बीच चीन को इमरान खान ने अपना सच्‍चा दोस्त बताया है। इमरान खान का कहना है कि हम क्‍यों किसी का पक्ष लें? हमारा प्रत्‍येक के साथ बेहतर संबंध होना चाहिए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.